*ग्राम पंचायत कतरवार में निर्माण कार्य कराए बिना ही आहरित कर ली गई लाखों की राशि*

*ग्राम पंचायत कतरवार में निर्माण कार्य कराए बिना ही आहरित कर ली गई लाखों की राशि*

कुसमी :- सीधी जिला के आदिवासी बहुल क्षेत्र कुशमी जनपद के पंचायतों का भ्रष्टाचार लगातार सुर्खियों में बना रहता है। इसी तारतम्य में फिर से कतरवार ग्राम पंचायत का मामला सामने आ रहा है।
जहां कतरवार की आदिवासी महिला सरपंच सेमकली सिंह द्वारा बताया गया कि ग्राम पंचायत कतरवार के रोजगार सहायक नागेन्द्र जयसवाल द्वारा जायसवाल ट्रेडर्स गोतरा को स्टॉप डेम निर्माण कतरवार का भुगतान बिना कार्य किए ही 12 लाख 69 हजार 954रु और स्टॉप डैम निर्माण खैलरा नाला 9 लाख 3 हजार 538 रु एवं स्लैब कल्वर्ट निर्माण मुख्य मार्ग बृजलाल के घर के पास 5 लाख 63 हजार 793रु का भुगतान फर्जी तरीके से आहरित कर लिया गया है बिना मजदूरी भुकतान के ही बिल का भुकतान कर लिया गया।
जिसकी शिकायत आदिवासी महिला सरपंच कतरवार सेमकली सिंह द्वारा 10 जुलाई को जनपद पंचायत कुसमी में एवं 11 जुलाई को जिला पंचायत सीधी , कलेक्टर सीधी को भी दी गई लेकिन किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई और ना ही किसी भी प्रकार से कार्य स्थल का निरीक्षण किया गया और 13 जुलाई को जयसवाल ट्रेडर्स को जनपद से भुगतान करा दिया गया इससे साफ जाहिर होता है कि इस पूरे भ्रष्टाचार के मामले में जनपद का अमला भी संलिप्त है। शिकायत के बाद रोजगार सहायक नागेंद्र जायसवाल द्वारा सरपंच के मना करने पर भी दमंगई के साथ जबरजस्ती कार्य करने की बार बार रात में करने की कोशिश कर रहा है जिसकी शिकायत आदिवासी महिला सरपंच सेमकली सिंह ने मड़वास चौकी में भी रिपोर्ट दर्ज कराई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही सरपंच का कहना है की अगर मेरी सुनवाई नही कर सकते तो मेरा इस्तीफा लेकर रोजगार सहायक नागेन्द्र जयसवाल को मेरा प्रभार दिया जाए जिसेसे यह कार्य कराने में उसको आसानी रहेगी कार्य में कोई बाधा नहीं आएगा ।।

Related posts

Leave a Comment