अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर सरस्वती देवी नारी ज्ञानस्थली पी०जी० कॉलेज गोंडा में धूमधाम से योग दिवस का आयोजन किया गया।

अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर सरस्वती देवी नारी ज्ञानस्थली पी०जी० कॉलेज गोंडा में धूमधाम से योग दिवस का आयोजन किया गया।
डॉ0कल्प राम त्रिपाठी
ब्यूरोचीफ गोण्डा
कॉलेज की छात्राओं ने अपनी शिक्षिको कॉलेज के कर्मचारी तथा अभिभावकों के साथ मिलकर योग किया। योग शिक्षिका समता धमकानी ने विभिन्न आसन और प्राणायाम करवाया। कार्यक्रम की शुरुआत ओम के उच्चारण के साथ हुई। समता धमकानी के साथ योगा की वोकेशनल कोर्स की छात्राये वैष्णवी गुप्ता, डाली गुप्ता, मनी तिवारी, पूर्णिमा, अंजली, जया, सौम्या, दिव्या सिंह, ने योगा करने में लोगो की मदद की।
प्राचार्या डॉ आरती श्रीवास्तव ने योग के बारे में विस्तार से बताया तथा योग से होने वाले शारीरिक, मानसिक एवं आंतरिक फायदों को गिनाया।
इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिले की वेटनरी डाक्टर डॉ पद्मा ने बच्चों को योग दिवस की शुभ कामना दी और बताया की व्यस्त होने के बाद भी वो कोशिश करती है कि प्रतिदिन २० मिनट योगा जरुर करे।
कॉलेज कि व्यवस्थापिका डॉ आनंदिता रजत ने बच्चों को बताया कि सबसे बड़ा दिन २१ जून होने के कारण हर वर्ष २१ जून को योग दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष भारत में यह नवी बार मनाया जा रहा है।
एन एस एस इंचार्ज डॉ नीतू सिंह ने सभी बच्चो को करे योग रहे निरोग का नारा दिया।
कॉलेज की प्रवक्ता रंजना बंधू, डॉ हरप्रीत कौर, डॉ सीमा श्रीवास्तव, डॉ नीलम छाबडा, डॉ नीतू, डॉ मौसमी, डॉ अमिता, डॉ आंशु, कंचन, किरन, वर्तिका, वंदना, संध्या, प्रीती, रोली, और ज्ञानस्थली परिवार के अरविन्द पाठक, गंगेश त्रिपाठी, मंगली राम, विजय श्रीवास्तव, ननकू, दिनेश, दीनानाथ, संतोष, चन्द्रिका, कमल आदि योग कार्यक्रम के हिस्सा रहे।

Related posts

Leave a Comment