जन-जन के विकास हेतु देश एवं प्रदेश की सरकार है प्रतिबद्ध-मा0 विधायक

जन-जन के विकास हेतु देश एवं प्रदेश की सरकार है प्रतिबद्ध-मा0 विधायक

प्रदेश सरकार द्वारा पेश किये गये ऐतिहासिक बजट से जिले का होगा चहुंमुखी विकास-मा0 विधायक

श्रावस्ती, 05 मार्च, 2023। सू0वि0। माननीय विधायक रामफेरन पाण्डेय ने विकास खण्ड इकौना स्थित अपने आवास पर प्रेस-प्रतिनिधियों से बजट-2022-23 पर प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि इस वर्ष प्रदेश सरकार द्वारा पेश किये गये 2023-24 के बजट से हमारा प्रदेश और विकसित होगा तथा गरीबों, किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों, उद्यमियों सहित अन्य सभी वर्गों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं से पात्रो को लाभान्वित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि देश एवं प्रदेश की सरकार जन-जन के विकास हेतु प्रतिबद्ध है। विगत दिवस प्रदेश सरकार द्वारा ऐतिहासिक बजट पेश किया गया है, जिससे जिले का चहुॅमुखी विकास किया जा सकेगा। देश के माननीय प्रधानमंत्री जी एवं प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर इकोनामी बनाने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक का यह ऐतिहासिक सबसे बड़ा बजट है। इस बजट में किसानों, युवाओं, महिलाओं, का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होने कहा कि देश एवं प्रदेश सरकार ’’सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’’ की तर्ज पर प्रदेश के समग्र विकास में निरन्तर प्रयास किये जा रहे है। उन्होने कहा कि यह ऐतिहासिक बजट प्रदेश की जनता की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करने वाला है। बजट नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होगा।
उन्होने बताया कि हमारे विधान सभा क्षेत्र श्रावस्ती के विकास हेतु इस बजट में क्रमशः 01 करोड 20 लाख की लागत से सेमगढ़ा में गौशाला का निर्माण, 54 करोड़ की लागत से लोक निर्माण विभाग द्वारा गिलौला से सिसवारा घाट पुल का निर्माण कार्य, 20 करोड़ की लागत से राज्य निधि से नई सड़कों का निर्माण, 14 करोड़ रूपये से सड़कों के विशेष मरम्मत का कार्य, 62 करोड़ से कटरा से लालबोझी तक सड़क के चौडीकरण उच्चीकरण का कार्य एवं 05 करोड़ से सीताद्वार मंदिर के निर्माण का कार्य कराया जायेगा। इसके अलावा विधान सभा श्रावस्ती के अन्तर्गत कटरा एवं गिलौला वासियेां को शहर की तर्ज पर सुविधा दिलाने हेतु नगर पंचायत का दर्जा देने, इकौना बाजार से सब्जी मंडी का निर्माण कराये जाने, कोल्ड स्टोर, चीनी मिल, सीताद्वार के परिक्रमा मार्ग पर सड़क का निर्माण, क्षेत्र एवं जिले की शत-प्रतिशत छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने हेतु इकौना से गिलौला के बीच महाविद्यालय, मझौवा से ककरा घाट तक सड़क का निर्माण कार्य कराने हेतु सदन में सरकार से मांग की गई है। वहीं मा0 परिवहन मंत्री जी से इकौना-लखनऊ बहराइच, बलरामपुर, इकौना से पयागपुर होते हुए लखनऊ के लिए बस संचालन की मांग की गई है, ताकि हमारे क्षेत्र वासियों एवं जनपद वासियों को लाभ मिल सके।
माननीय विधायक ने बजट पर चर्चा के उपरान्त सभी क्षेत्र वासियों एवं जनपद वासियों को रंगो का पर्व होली की अग्रिम बधाई भी दी।
इस अवसर पर अवधेश पाण्डेय, आशुतोष पाण्डेय, विनय कुमार तिवारी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment