*👉पन्द्रह किसानों को डीएम ने दिया ऊर्द, अरहर, मक्का आदि बीजों का किट*

*👉पन्द्रह किसानों को डीएम ने दिया ऊर्द, अरहर, मक्का आदि बीजों का किट*

 

डॉ0कल्प राम त्रिपाठी ब्यूरोचीफ गोण्डा

 

 

शासन की मंशानुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील तरबगंज में जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार व अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज द्वारा आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा समास्याओं का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। तहसील तरबगंज में कुल 222 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमें 13 प्रार्थना पत्र का निस्तारण मौके पर ही किया गया, शेष प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित करते हुये निर्देशित किए हैं कि निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध करायें।

उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारिण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली के अतिक्रमण को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी भी करें। इसके साथ ही पूर्व में आयोजित तहसील दिवस में प्राप्त हुए प्रार्थना पत्रों की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने तहसील तरबगंज में जनसुनवाई के दौरान कृषि विभाग के किसानों को ऊर्द, अरहर, धान, मक्का आदि बीजों के किट का वितरण किया।

वहीं संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील तरबगंज के तहसील परिसर में विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु स्टाल भी लगाए गए जिसका *जिलाधिकारी ने जाकर सभी स्टालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर उपस्थित संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना की। और कहा कि इसी प्रकार सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी यह सुनिश्चित करें कि इसका लाभ सभी पात्र व्यक्तियों तक जरूर पहुंचे*।

वहीं तहसील तरबगंज में जनसुनवाई के दौरान *भूगर्भ जल सप्ताह की गोष्ठी का भी आयोजन किया गया- *जन जन तक जल पहुंचाना है, जल संरक्षण अपनाना है, क्षिति जल पावक गगन समीरा, पंच रचित यह अघन सरीरा*। *भूगर्भ जल विभाग खंड देवीपाटन के द्वारा तहसील दिवस के अवसर पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी ने सभी संबंधित को इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी* तथा *संपूर्ण समाधान दिवस के समापन के दौरान जिलाधिकारी ने तहसील तरबगंज के परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण का दिया सन्देश।

Related posts

Leave a Comment