जिला कारागार में निरुध बंधियों की होगी टीबी, सिफीलिस, एचआईवी और हेपेटाइटिस की जांचजिला कारागार में निरुध बंधियों की होगी टीबी, सिफीलिस, एचआईवी और हेपेटाइटिस की जांच

जिला कारागार में निरुध बंधियों की होगी टीबी, सिफीलिस, एचआईवी और हेपेटाइटिस की जांच

जिला ब्यूरो चीफ तुषार शुक्ला

लखीमपुर खीरी। जिला कारागार में निरुध बंधियों की टीबी, सिफीलिस, एचआईवी और हेपेटाइटिस की जांच एक अभियान के तहत शुरू की गई है। इस अभियान की शुरुआत बुधवार से हुई और इसका शुभारंभ सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने किया। इस दौरान उनके साथ जेल अधीक्षक और जेलर भी मौजूद रहे।

एसीएमओ डॉ अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि शासन के निर्देश पर जेल में निरुध सभी बंधियों की अब सिफीलिस एचआईवी और हेपेटाइटिस की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के क्रम में सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक टीम बनाकर सभी बंधियों की जांच कराई जाएगी। इस अभियान का शुभारंभ बुधवार से एक कार्यक्रम के माध्यम से हुआ। जिसका शुभारंभ सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता द्वारा किया गया। जिला जेल में निरुध इन सभी बंदियों की जांच स्वास्थ्य टीम द्वारा करी जाएगी और इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों के साथ शासन को भेजी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएमओ अमित सिंह सहित जेल चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीकांत, डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर शुभेच्छा अमरीश, डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर दिशा एवं ओएसटी क्लीनिक के कर्मचारी काउंसलर एवं लैब टेक्नीशियन यूपी सैक काउंसलर एवं लैब टेक्नीशियन व टीबी क्लीनिक से डीपीसी सुपरवाइजर व लैब टेक्नीशियन मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment