*मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय* अभियान के तहत बीएसए व खंड शिक्षा अधिकारी ने झाड़ू लगा दिया स्वच्छता का संदेश।

*मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय* अभियान के तहत बीएसए व खंड शिक्षा अधिकारी ने झाड़ू लगा दिया स्वच्छता का संदेश।

शारदा सहायक परियोजना प्राथमिक विद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्वच्छता के प्रति बच्चों व अभिभावकों को दिया संदेश।

 

मिहींपुरवा/बहराइच- जनपद मुख्यालय से 110 किलोमीटर की दूरी पर स्थित शारदा सहायक परियोजना प्राथमिक विद्यालय में बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी व खंड शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह ने झाड़ू लगाकर मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय के अभियान की शुरुआत की।
कार्यक्रम का शुभारम्भ बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय परिसर में झाड़ू लगा स्वच्छता का संदेश देते हुये किया।
इस दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी ने कहा कि जिले के सबसे दूरस्थ विद्यालय में उन्होंने स्वच्छता अभियान चलाकर पूरे जिले के विद्यालयों को एक संदेश दिया है कि अपना विद्यालय स्वच्छ रखें जिससे बच्चे सही तरीके से पढ़ सके और उनका स्वास्थ्य भी सही रहेगा। श्री तिवारी ने कहा अभिभावक अपने बच्चों का परिषदीय विद्यालय में नामांकन अवश्य कराये क्योंकि जब क्षेत्र के सभी बच्चे स्कूलों में पढ़ेंगे तो जिला निपुण बनेगा और तभी प्रदेश भी निपुण बनेगा।
इस मौके पर कार्यक्रम में उपस्थित वन्य क्षेत्र के समीप गांवो के अभिभावकों संग छात्र शिक्षक एवं अधिकारियों ने ग्रामीणो के जीवन में स्वच्छता के महत्व पर संगोष्ठी भी आयोजित की गयी।
कार्यक्रम के अंत में खंड शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालयों में जरूर भेजें जिससे वह निपुण बने। उन्होने बताया कि प्रदेश व केंद्र सरकार की ओर से विधालय के छात्रो हेतु कई योजनाएं चलाई जा रही हैं स्कूलों में अध्ययन कर बच्चे उन सभी योजनाओं का लाभ अवश्य लें।
इस मौके पर बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी, खंड शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह, प्रधानाध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय श्रवण कुमार सिंह के साथ काफी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment