लखनऊ – इंडिया एक्सप्रेस न्यूज चैनल * *नबी अहमद क्राइम ब्यूरो के साथ :जितेश श्रीवास्तव। कि रिपोर्ट**

लखनऊ – इंडिया एक्सप्रेस न्यूज चैनल * *नबी अहमद क्राइम ब्यूरो के साथ :जितेश श्रीवास्तव। कि रिपोर्ट**
दंत चिकित्सा सेवाएं आम लोगों तक पहुंचनी चाहिए

 

केजीएमयू के माननीय कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी ने केजीएमयू, लखनऊ में इंडियन प्रोस्थोडॉन्टिक सोसाइटी के सचिव डॉ. जनगल हरि, प्रो. एपी टिक्कू, डीन डेंटल और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ पहले भारतीय प्रोस्थोडॉन्टिक सोसाइटी सम्मेलन का उद्घाटन किया। सम्मेलन में यूपी, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और नेपाल के 12 डेंटल कॉलेजों, आर्मी डेंटल कॉर्प के 175 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। चार देशों (थाईलैंड, नीदरलैंड, स्विटजरलैंड, नेपाल) के वक्ता भी रोगी उपचार में अपने अनुभव साझा कर रहे हैं।

डॉ. पुरी ने जोर देकर कहा कि प्रोस्थोडॉन्टिस्ट को रोगी देखभाल में उपयोग करने के साथ-साथ नवोदित डॉक्टरों को पढ़ाने और प्रशिक्षित करने के लिए उपलब्ध नवीनतम तकनीकों के साथ अपडेट का उपयोग करना चाहिए। हैदराबाद के डॉ जांगला हरि ने विभिन्न उपचारों के बारे में बताया जैसे पूरे भारत में अलग-अलग समय पर पूरे डेन्चर का नया सेट मुफ्त में देना, खासकर उन दूरदराज के इलाकों में जहां मरीज यात्रा नहीं कर सकते थे। डॉ अरविंद त्रिपाठी, डॉ एच ए अल्वी, डॉ सूरज मथेमा, डॉ सारा, डॉ वीना जैन और डॉ हिमांशु ऐरन। डॉ ऐरन पहले प्रो. एन के अग्रवाल व्याख्यान देते हैं और भारत में प्रोस्थोडॉन्टिक्स के अतीत, वर्तमान और भविष्य पर जोर देते हैं।

*डॉ स्वतंत्र अग्रवाल , डॉ पूरन चंद और डॉ भास्कर अग्रवाल ने बताया कि फैकल्टी और छात्र 8 और 9 अप्रैल, 2023 को इस क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ शोध और रोगी के उपचार को साझा करेंगे। इससे मरीजों को अंत में इलाज कराने में मदद मिलेगी जो उनकी जरूरत को पूरा* करेगा।…………

Related posts

Leave a Comment