रानीतारा के शिव मंदिर में हुई चोरी का कर्मा पुलिस ने किया खुलासा

रानीतारा के शिव मंदिर में हुई चोरी का कर्मा पुलिस ने किया खुलासा

 

मंदिर में लगाई गई दान पेटिका सहित पैसे की हुई थीं चोरी

 

पुलिस ने चोरी में संलिप्त आरोपियों समेत सब्बल,पैसे को किया बरामद

जयप्रकाश वर्मा

कर्मा,सोनभद्र।

 

करमा थानांतर्गत स्थित ग्राम रानीतारा के शिव मन्दिर की चोरी की गई दान पेटिका एवम उसमे रखे दान व चढ़ावा के पैसे पर चोरों ने हांथ साफ कर दिया था।

मंदिर की दान पेटिका व चोरी किए गए दान के पैसे के बरामदगी एवम चोरी में संलिप्त अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए कर्मा पुलिस ने स्वयं एवम मुखबिरों के माध्यम से घेरा बंदी सुरु कर चोरी का खुलासा करने में सफलता हासिल कर लिया है। कर्मा थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने बताया कि चोरी किये जाने के संबंध में पंजीकृत मु0अ0सं0-117/22 धारा 380 भादवि में त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियोग पंजीकरण के 06 घण्टे के अन्दर दिनांक 26.08.2022 को मुकदमा उपरोक्त से संबंधित चोरी की गई दान पेटिका के दान की राशि 4259 रुपये की बरामदगी एवं दान पेटिका तोड़ने में उपयोग किये गये सब्बल की बरामदगी करते हुए दोअभियुक्तों-सियाराम कोल पुत्र लालमनी कोल,-राजू प्रजापति पुत्र रामजियावन निवासीगण ग्राम रानीतारा थाना करमा जनपद सोनभद्र को गिरफ्तार कर उक्त अभियोग में धारा 411 भादवि की बढ़ोत्तरी करते हुए आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय भेज दिया गया है।

बताते चले कि विगत दिनों रानीतारा गांव के शिव मंदिर से रात में जमीन में मजबूती से लगाई गई दान पेटिका को चोर उखाड़ ले गए, तथा उसे तोड़कर उसमें रखे पैसे निकाल लिए। मंदिर के दान पेटिका की चोरी होने से पूरे गांव एवम आस पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। परंतु मंदिर में हुई चोरी का खुलासा होने एवम चोरी में संलिप्त अभियुक्तो की गिरफ़्तारी के बाद ग्रामिणों ने राहत की सांस लेते हुए कर्मा थाना पुलिस की जमकर प्रशंसा की।

Related posts

Leave a Comment