पुलिस कार्यालय में बाल संवाद कार्यक्रम का आयोजन एसपी ने बच्चों के साथ संवाद कर उनके जिज्ञासाओं पर उचित जवाब

पुलिस कार्यालय में बाल संवाद कार्यक्रम का आयोजन एसपी ने बच्चों के साथ संवाद कर उनके जिज्ञासाओं पर उचित जवाब देकर दी जानकारी, छात्रों को अपने कार्यानुभव,सिविल सेवा,जीवन में सफलता और पढ़ाई के साथ समाज सेवा के प्रति बच्चों को किया प्रेरित

गोंडा दिनाकं 28.12.2022 को पुलिस अधीक्षक गोण्डा आकाश तोमर ने पुलिस कार्यालय में दैनिक जागरण द्वारा बाल संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों के साथ संवाद कर उनके जिज्ञासाओं पर उचित जवाब देकर जानकारी दी। छात्रों को सिविल सर्विसेज, शिक्षक, डॉक्टर, इंजीनियर आदि बनने के बारे में छात्र/छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी तथा अपनी क्षमता के अनुसार लगातार कठिन परिश्रम कर लक्ष्य हासिल करने हेतु महत्वपूर्ण टिप्स दिये।
कार्यक्रम के दौरान दैनिक जागरण की मदद से पढ़ने वाले बच्चों को बाल -संवाद का मौका दिया गया। बच्चों ने खाकी को लेकर जेहन में उठने वाले सवाल पूछे गये। पुलिस अधीक्षक ने उसी मासूमियत से उन्हें जवाब देकर संतुष्ट किया। छात्रों के सवालों का जवाब देकर उनके भ्रम/जिज्ञासाओं का निराकरण किया साथ ही साथ सभी छात्रों को शिक्षा के समान अवसर व छात्रवृत्तिआदि का लाभ प्राप्तकर/दृढ़ संकल्पित होकर सफलता हासिल करने हेतु प्रेरित किया। छात्रों को अपने उद्देश्य को दृढ़ संकल्पित होकर, निरंतर अभ्यास से लक्ष्य हासिल करने व सभी क्षेत्रों के बारे मे आधारभूत जानकारी देते हुए मागदर्शन किया। तत्पश्चात् अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा शिवराज ने दैनिक जागरण द्वारा आयोजित बाल संवाद कार्यक्रम में स्कूली छात्रों को साइबर अपराधों की जानकारी देकर अपराध से बचने के तरीके बताए तथा मोबाइल का आवश्यकतानुसार उपयोग करने तथा शासन द्वारा निर्गत हेल्पलाइन नंबरों के बारे में विस्तृत जानकारी दिए साथ ही साथ छात्रों को जैविक खेती/पर्यावरण के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए छात्रों को स्वच्छ भारत अभियान में सहयोग करने तथा अपने आस-पास साफ-सफाई व ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने हेतु प्रेरित किया ।
*इस कार्यक्रम के दौरान क्षेत्राधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी लाईन, पी0आर0ओ0 पुलिस अधीक्षक, दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार, शिक्षकगण आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment