मेरठ/ बहसूमा

मेरठ/ बहसूमा

अर्जुन देशवाल ब्यूरो चीफ मेरठ

अगवा हुई विवाहिता के पिता धनपाल 60 वर्ष की समधाने में हत्या, तीन नामजद दो अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

-मृतक किसान की पुत्री है लापता

:-मृतक किसान व पत्नी अपनी नातियो व दामाद की देखभाल करने के लिए आये गांव

थाने पर घटना की जानकारी देते हुए परिजन व मृतक का फोटो

बहसूमा। 22 बीघा जमीन के लालच में छह दिन पूर्व विवाहिता सोनिया को उसकी ससुराल गांव तखावली से उसके जेठ किरण सिंह, ध्यान सिंह व भांजे गुलबीर निवासी मंतोड़ी ने अगवाकर लिया था। विवाहिता के भाई सोनू निवासी ढासरी थाना ककरोली ने पुलिस में उक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस द्वारा कडी कार्यवाही न होने के कारण शनिवार देर रात में विवाहिता की ससुराल में नातियो के पास रह रहे पिता की उसके जेठ, भांजा समेत दो अज्ञात लोगों ने जमीन को हड़पने के उद्देश्य वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेरठ भिजवाया। बाद में विवाहिता के भाई सोनू तीन नामजद दो अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है।
जनपद मुजफ्फरनगर थाना ककरौली के गांव ढासरी निवासी सोनू पुत्र धनपाल ने थाना पर तहरीर देते हुए बताया कि जमीन की रंजिश में उसकी बहन सोनिया 36 का ससुराल तखावली को उसके जेठ किरण सिंह, ध्यान सिंह व उसका भांजा गुलबीर सिंह निवासी मंतोडी ने छह दिन पुर अगवाकर लिया है। थाने में उक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज है। पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं की गई। उसका बहनोई ज्ञान सिंह काफी दिन से दिमागी रूप से बीमार है। उसके दो भांजे कृष्ण व अंशु है। जमीन हड़पने के उद्देश्य से उसकी बहन का छह दिन पूर्व अपहरण कर लिया गया। उन्हे आशंका है कि उसकी हत्या कर दी गई है। अपनी नातियो की देखभाल के लिए उसके पिता धनपाल व माता सुभासी 22 नवंबर से गांव तखावली में अपने समधाने में रह रहे थे। पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं करने पर उनके हौसले लगातार बढ़ते गए। बीती शनिवार को वह घर के कमरे में सो रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान बहन का जेठ ध्यान सिंह, किरण सिंह व भांजा गुलबीर व दो अज्ञात लोग आए हुए कुंडी खुलवाकर पिता धनपाल को बुला लिया तथा उनके कमरे की बाहर से कुंडी लगा दी। इसके बाद पशुओं के कमरे में ले जाकर रस्सी से गला दबाते हुए उसकी हत्या कर दी। जैसे तैसे उन्होंने कमरे की कुडी तोड़कर बाहर निकले। लेकिन तब तक उसके पिता धनपाल की हत्या कर दी थी। पुलिस ने उसकी बहन के जेठ भांजे व दो अज्ञात समेत पांच के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वही इस संबंध में कार्यवाहक थाना प्रभारी प्रेमपाल सिंह का कहना है कि आरोपियों के घर दबिश दी गई। लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
*21 नवंबर से लापता हैं सोनिया*
बताते चले कि गांव तखावली में 21 नवंबर से सोनिया लापता हैं। यदि पुलिस समय पर सोनिया की तलाश कर देते तो ये घटना न होती। इस मामले में भी पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं।
*66 बिघा जमीन असली जड*
गांव तखावली में महिला सोनिया के अपहरण कर ले जाने की असली जड 66 बिघा जमीन है। सुत्रो के हवाले से बताया कि गायब हुई महिला सोनिया के पति सहित तीन भाई है। बडा ध्यान सिंह मंजला भाई किरणसिंह व छोटा भाई ज्ञान सिंह है। जोकि छोटा भाई दिमागी बिमार है। तीनो भाईयो पर 22-22 बिघा जमीन आती है। जो गायब हुई महिला जमीन पर खेतीबाड़ी कर रही थी। हिस्से को लेकर तीनो भाईयो में रंजिश चल रही है।
*समय पर पुलिस कार्रवाई कर देती तो न होती हत्या*
जमीनी विवाद के चलते अपहरण कर गायब हुई महिला सोनिया के भाई सोनू द्वारा रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस अपनी समय पर कार्यवाही कर देते तो किसान धनपाल की हत्या न होती।

Related posts

Leave a Comment