*उत्तर प्रदेश में क्रिकेट खिलाड़ियों के चयन में बड़े पैमाने पर हो रही हैं अनियमितताएं- ब्राइटविजन गार्जियन क्रिकेट एसोसिएशन*

*उत्तर प्रदेश में क्रिकेट खिलाड़ियों के चयन में बड़े पैमाने पर हो रही हैं अनियमितताएं- ब्राइटविजन गार्जियन क्रिकेट एसोसिएशन*

*चयन प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर नहीं होती है पारदर्शिता*

लखनऊ : आज ब्राइटविजन गार्जियन क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक कार्यालय कुर्सी रोड लखनऊ में संपन्न हुई। इस बैठक में सभी सम्मानित सदस्यों के साथ साथ क्रिकेट खिलाड़ी और गणमान्य लोग उपस्थित थे ।सभी सदस्यों ने एकमत से सहमति जताई कि यूपीसीए की करतूतों को जनता के सामने ले जाया जाए। साथ ही साथ यूपीसीए द्वारा चलाई जा रही भेदभाव पूर्ण चयन प्रक्रिया का विरोध करना एवं बीसीसीआई और अन्य भारत सरकार की जिम्मेदार संस्थाओं को इनकी अनियमितताओं से अवगत कराना।
लखनऊ क्रिकेट एसोसिएशन अर्थात सी ए एल ने हाल ही में अंडर – 14 की चयनित सूची जारी की जिसमें की विभिन्न प्रकार की अनियमितताएं एवं घपले बाजी की गई है। इस सूची में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। इसलिए ब्राइटविजन गार्जियन क्रिकेट एसोसिएशन हमेशा से यह मांग करता रहा है कि यदि सूची प्रकाशित हो तो उन खिलाड़ियों के सम्मुख उनका स्कोर कार्ड भी प्रदर्शित किया जाए। ब्राइटविजन गार्डन क्रिकेट एसोसिएशन यह मांग करता है कि जिन खिलाड़ियों का स्कोर और अच्छा था किंतु उन को सूची में शामिल नहीं किया गया है उनको तुरंत ही सूची में शामिल किया जाए। जिससे कि योग्य खिलाड़ियों के साथ किसी प्रकार का भेदभाव ना हो।
बैठक में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यानी कि यूपीसीए और लखनऊ क्रिकेट एसोसिएशन अर्थात सी ए एल के द्वारा उत्तर प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों में हो रही चयन प्रक्रिया में अनियमितताओं घपलेबाज एवं धांधली पर विशेष चर्चा हुई। बार बार चेतावनी देने के बावजूद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन अर्थात यूपीसीए और लखनऊ क्रिकेट एसोसिएशन सी ए एल द्वारा चयन प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं बरती जा रही हैं। इन विभिन्न अनियमितताओं के फल स्वरुप दिन रात मेहनत कर रहे क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ बड़े पैमाने पर भेदभाव हो रहा है।
अभी हाल ही में सी ए एल ने अंडर- 16 क्रिकेट खिलाड़ियों की एक सूची जारी की है जिनको कमला क्लब कानपुर में रिपोर्ट करने को कहा गया है उन खिलाड़ियों के सम्मुख उनका कोई भी स्कोर नहीं लिखा गया है जिससे यह जाहिर होता है। कि इन क्रिकेट खिलाड़ियों का स्कोर जानबूझकर यूपीसीए द्वारा छुपाया जा रहा है। कृपया इन खिलाड़ियों का स्कोर सार्वजनिक किया जाए। इसी प्रकार ब्राइटविजन गार्डन क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट खिलाड़ियों के चयन में हो रही बड़े स्तर पर अनियमितताओं घपलेबाजी का विरोध करता है। ब्राइटविजन गार्डन क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट खिलाड़ियों के चयन में संपूर्ण पारदर्शिता बरते जाने का आवाहन करता है। ब्राइटविजन गार्डन क्रिकेट एसोसिएशन मेहनती खिलाड़ियों के साथ हमेशा खड़ा रहेगा। बैठक अध्यक्ष अनिल चौधरी, उपाध्यक्ष प्रदीप पांडे, महासचिव मोहम्मद नजीब, सचिव श्री संतोष यादव, अतिरिक्त सचिव श्री तज़कीर अहमद, सदस्य श्री कौशल किशोर , कोषाध्यक्ष श्री मनीष दीक्षित, मोहम्मद अयाज, धर्मेंद्र राजपूत, श्री विनोद चौधरी के साथ विभिन्न गणमान्य लोग और बड़ी संख्या में वर्तमान एवं पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment