डीएम ने किया प्राथमिक विद्यालय देवरिया अलावल द्वितीय एवं ज्योतिया बेलहरी का औचक निरीक्षण

डीएम ने किया प्राथमिक विद्यालय देवरिया अलावल द्वितीय एवं ज्योतिया बेलहरी का औचक निरीक्षण

ब्यूरो रिपोर्ट दुर्गेश जायसवाल

गोंडा वृहस्पतिवार को जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार ने प्राथमिक विद्यालय देवरिया अलावल द्वितीय एवं प्राथमिक विद्यालय ज्योतिया बेलहरी मुजेहना का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने प्राथमिक विद्यालय देवरिया अलावल द्वितीय में पहुंचकर अध्यापक उपस्थिति रजिस्टर एवं छात्र उपस्थिति रजिस्टर का अवलोकन कर वहां पर पढ़ रहे बच्चों से जानकारी ली तथा बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर लिखकर पढ़ाया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में आने वाले बच्चों को पढ़ाने के साथ ही साथ अन्य जानकारियां भी दी जाय। इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालय ज्योतिया बेलहरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अध्यापक उपस्थिति रजिस्टर एवं छात्र उपस्थिति रजिस्टर का अवलोकन कर वहां पर पढ़ रहे बच्चों से जानकारी ली तथा बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाया। इसके साथ ही विद्यालय के कक्षा तीन की छात्रा रिया तिवारी से डीएम ने वार्ता कर कई जानकारियां ली।
उन्होंने कहा कि विद्यालय में आने वाले बच्चों को पढ़ाने के साथ ही साथ अन्य जानकारियां दी जाय। ताकि बच्चों के पढ़ाई के साथ-साथ अन्य जानकारियां भी हो सके, और उन्होंने यह कहा कि बच्चों के पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया जाय।
इस अवसर पर प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अश्विन गुप्ता, खंड विकास अधिकारी मुजेहना विकास मिश्र, थानाध्यक्ष धानेपुर सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

*उतरौला रोड से रूद्रगढ़नौसी सम्पर्क मार्ग तक जाने वाली सड़क का औचक निरीक्षण कर सड़क निर्माण की गुणवत्ता का लिये जायजा* ।
निरीक्षण के दौरान एक्सईएन प्रान्तीय खण्ड प्रमोद त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी मुजेहना सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment