बाइक चोरी की खबर छापने पर गोला कोतवाल पत्रकार पर हुए आगबबूला

बाइक चोरी की खबर छापने पर गोला कोतवाल पत्रकार पर हुए आगबबूला

भूले अपने पद की मर्यादा; पत्रकार के साथ गंदी गंदी गालियों के साथ अभद्र व्यवहार किया

पत्रकार को गालियां देते हुए, मुकदमा लिखने की दी धमकी,

पीड़ित ने कार्रवाई के संबंध में उच्चाधिकारियों समेत सीएम योगी से की शिकायत

लखीमपुर खीरी
गोला गोकर्णनाथ में एक पत्रकार द्वारा बाइक चोरी की खबर छापने पर बौखलाये गोला कोतवाल धर्म प्रकाश शुक्ला ने पत्रकार को ही बंधक बना लिया । पत्रकार खबर सम्बन्धित कुछ जानकारियों के संकलन हेतु कोतवाली गया था । जिसको देखकर कोतवाल ने बुलाकर भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कोतवाली में बैठा लिया । और पत्रकार का मोबाइल भी छीन कर अपने कब्जे में ले लिया। उसके बाद भविष्य में ऐसी खबर न प्रसारित करने की हिदायत और मुकदमा लिख देने जैसी धमकी देते हुए छोड़ दिया। वही अपने साथ हुई घटना के बाद से पत्रकार तनाव की स्थिति में है और उसने न्याय के लिए उच्चाधिकारियों समेत सुबह के मुखिया योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगायी है ।

जहां एक ओर सुप्रीम कोर्ट ने साफ निर्देश दिये हैं कि पत्रकार को सच लिखने से रोका नहीं जा सकता, तो वही पत्रकार द्वारा सच लिखने पर गोला कोतवाल द्वारा पत्रकार को प्रताड़ित किया गया है । गोला गोकर्णनाथ के गांव कोरैया निवासी कौशल किशोर शर्मा एक अखबार के संवाददाता हैं । उन्होंने बताया कि “शनिवार को उन्होंने बाइक चोरी की एक खबर अखबार में छापी थी जिसके सारे साक्ष्य भी उनके पास मौजूद हैं । हालांकि, खबर छपने के बाद हरकत में आयी पुलिस ने बाइक ढूंढकर पीड़ित पक्ष के हवाले कर दी ।

पीड़ित पत्रकार ने बताया कि शनिवार को कुछ जानकारी हेतु मैं कोतवाली गया था। जहां पर कोतवाल धर्मप्रकाश शुक्ला ने देखा तो मुझे बुला लिया और ऑफिस में बैठा कर मां बहन की गालियां देना शुरू कर दिया । जिसके बाद जब मैंने विरोध किया तो कहने लगे मुकदमा लिख दूंगा, पत्रकारिता करना भूल जाओगे और मेरा मोबाइल जबरदस्ती मौजूद एक सिपाही से निकलवा कर छीन लिया।

वर्जन–
इस संबंध में एडिशनल एसपी ने आश्वासन देते हुए बताया कि निष्पक्ष जांच कर सख़्त कार्यवाही की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment