डीएम ने की कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा,अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

डीएम ने की कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा,अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

 

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट दुर्गेश जायसवाल

 

गोंडा शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक हुई संपन्न। कर-करेत्तर की समीक्षा के दौरान विभागीय अधिकारियों को समय से लक्ष्य पूर्ति के लिए निर्देश देते हुए प्रवर्तन गतिविधियां बढ़ाने की अपेक्षा की गई।

वहीं समीक्षा के दौरान अवैध टैक्सी स्टैंड के संचालन पर प्रभावी रोकथाम लगाने व भू-माफियाओं/खनन माफियाओं की चिन्हींकरण कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाय, तथा सार्वजनिक भूमियों को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश भी दिए गये।

जिन संग्रह अमीनों द्वारा मानक के सापेक्ष अधिक वसूली की गई है, उन्हें प्रशस्ति पत्र देने के साथ-साथ खराब वसूली वाले अमीनों की जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिये गये। पुराने वादों के निस्तारण की स्थिति अत्यंत असंतोषजनक होने पर एसडीएम, तहसीलदारों को चेतावनी के साथ उन्हें अधिक से अधिक वादों का निस्तारण समयबद्ध रूप से करने के निर्देश दिये हैं।

बैठक के अंत में जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदारों को निर्देश देते हुए कहा कि आपके कार्यालय में आने वाले शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए समय से उनकी समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण समाधान करना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी, मुख्य राजस्व अधिकारी जयनाथ यादव, नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, उप जिला अधिकारी सदर गोंडा विनोद कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी करनैलगंज हीरालाल, उप जिलाधिकारी तरबगंज शत्रोहन पाठक, उप जिलाधिकारी मनकापुर आकाश सिंह, अपर उप जिलाधिकारी कुलदीप सिंह सहित सभी तहसीलों के तहसीलदार व संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment