कटरा बाजार पुलिस दुष्कर्म के आरोपियों पर मेहरबान,नहीं कर रही गिरफ्तारी

कटरा बाजार पुलिस दुष्कर्म के आरोपियों पर मेहरबान,नहीं कर रही गिरफ्तारी

 

पुलिस के संरक्षण में चार महीने बाद भी खुलेआम घूम रहे हैं आरोपी, पीड़ित महिला ने लगाया आरोप

 

 

आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी ना होने पर पीड़ित महिला ने आग लगा कर अपनी जान देने की दी चेतावनी,पुलिस प्रशासन ‌की होगी जिम्मेदारी ।

 

 

कटरा बाजार, गोण्डा। उत्तर प्रदेश के योगी सरकार में पुलिस विभाग के जिम्मेदार आला अधिकारियों एवं थाना,चौकी के प्रभारी की घोर उदासीनता और निरंकुश कार्यप्रणाली के चलते महिलाओं पर अत्याचार बदस्तूर जारी है, जिससे महिला संबंधी अपराध व शोषण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।जिसका जीता जागता उदाहरण थाना कटरा बाजार क्षेत्र में सामने आया है जो थाने के जिम्मेदार लोगों की कार्यशैली पर सवालिया निशान तो खड़े ही कर रहा है वहीं मामले में पुलिस पर आरोपी को संरक्षण देने का भी आरोप है। जबकि महिला से हुए बलात्कार के गंभीर मामले में चार महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी करने में आनाकानी की जा रही है। यही नहीं क्षेत्र में दबंगों का वर्चस्व होने के साथ ही पुलिस अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है।

 

बताते चलें कि मामला थाना कटरा बाजार क्षेत्र के ग्राम पंचायत गंडाही मिहीलाल पुरवा से जुड़ा है, यहाँ की निवासिनी पीड़ित महिला ने बलात्कार के मामले में थाना कटरा बाजार में बीते अप्रैल माह में प्रार्थना पत्र दिया था,जहाँ सुनवाई ना होने पर न्यायालय की शरण लेने के पश्चात न्यायालय के आदेश पर थाना कटरा बाजार पुलिस ने विपक्षी शोहरत अली पुत्र छोटे लाल, सिराजुलहक पुत्र वरकत अली, मुकद्दर पुत्र शोहरत अली के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन दोषियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं की गयी। पीड़ित महिला का आरोप है कि विपक्षी पुलिस के संरक्षण में खुलेआम घूम रहे हैं। महिला ने बताया कि मेरे पति सोलह साल से लापता हैं और वह अपने तीन नाबालिग छोटे-छोटे बच्चों के साथ मेहनत मजदूरी करके गुजर बसर कर रही है। बताया कि विपक्षी पुलिस के संरक्षण में खुलेआम घूम रहे हैं और मुझे गाली गुप्ता देते रहते हैं और दोबारा फिर मारने पीटने व बेइज्जत करने की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता का कहना है कि इस मामले में पुलिस अधीक्षक गोंडा व जिलाधिकारी व अन्य कई अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन कहीं से हमें कोई न्याय नहीं मिल पा रहा है। पीड़ित महिला ने बताया है कि अगर पुलिस द्वारा जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो वह आग लगा कर अपनी जान दे देंगी जिसका जिम्मेदार पुलिस प्रशासन ‌होगा।

Related posts

Leave a Comment