दबंगों के जुल्म से सिसक रहा पीडित परिवार, न्याय की आश मे दर-दर भटक रही महिला

दबंगों के जुल्म से सिसक रहा पीडित परिवार, न्याय की आश मे दर-दर भटक रही महिला

गोण्डा।

 

 

 

वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गाँव में अपने सगों की ही अनोखी दबंगई सामने आई है। जिसे पुश्तैनी मकान मिला वहां ताला जड़ दिया ।जिसमें रखें कपडे व अन्य सामान न मिल पाने से पीडित परिवार को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। और 24 घंटे निगरानी के लिए सी सी टीवी कैमरा तक लगवा दिया। अब पीड़ित परिवार की महिलाओं का नहाना तक दूभर हो गया है। शिकायत के बाद चौकी पुलिस मौके पर आकर ताला खोलने को कहा।परन्तु पुलिस के जाने के बाद आज तक ताला नहीं खुला।और तो और न्यायालय मे मामला विचाराधीन होने के बावजूद पुलिस के सह पर दंबग उक्त जमीन पर टीन सेड बना कर कब्जा करना चाह रहे हैं।और पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही है।

यह पूरा मामला वजीरगंज थाने के बाल्हाराई गांव का है।बाल्हाराई निवासिनी माया देवी पत्नी राम सूरत पाण्डेय न्याय के लिए भटक रहीं हैं। उनके पति लकवा ग्रस्त हैं। चल फिर नहीं सकते खुद ही इधर-उधर दौड़ लगा रही है। बता दें कि राम सूरत के भाई पारसनाथ पाण्डेय ने नया घर स्वयं लेकर अपने बडे भाई को खपरैल का पुराना मकान दिया था।

अब पुस्तैनी मकान में पारसनाथ पांडेय, देवेंद्र पांडेय ,अमित पांडेय ,संदीप पांडेय ने ताला लगा दिया है। और घर भी गिरा रहे है और ईंट भी उठा लिए मना करने पर मारते पीटते हैं।

खेत में लगे बोरिंग का पाइप भी तोड़ दिये। पीड़ित महिला ने बताया कि वह अपने खाते की जमीन पर शौचालय निर्माण करा रही थी, दबंगों ने गाली-गुप्ता देते हुए मजदूरों को भगा दिया। थाने से लेकर चौकी पर कई शिकायत की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पीडिता का आरोप हैं कि उसके द्वारा दिया गया प्रार्थना पत्र चौकी पुलिस विपक्षी से मिलकर रिपोर्ट लगा देती हैं।

जिसके चलते दबंगों के हौशले बुलंद है।जो आए दिन मार पीट करने पर आमादा हैं।

Related posts

Leave a Comment