फाजिल्का के एसएसपी मैडम प्रज्ञा जैन व डिप्टी कमिशनर डॉ. सेनू दुग्गल ने अपनी टीम के साथ स्टेट नाका राजपुरा बैरियर पर चैकिंग की

फाजिल्का के एसएसपी मैडम प्रज्ञा जैन व डिप्टी कमिशनर डॉ. सेनू दुग्गल ने अपनी टीम के साथ स्टेट नाका राजपुरा बैरियर पर चैकिंग की

अबोहर, 28 मार्च (शर्मा/सोनू/लोकेश शर्मा): लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस पार्टी द्वारा स्टेट नाकों कड़ी नाकाबंदी करने के निर्देश जारी किये हैं।

एसएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन से व डिप्टी कमिशनर डॉ. सेनू दुग्गल व डीएसपी सुखविंद्र सिंह बराड़ बल्लुआना अपनी टीम के साथ स्टेट नाका राजपुरा बेरियर पर पहुंचे और राजस्थान की ओर से आने वाले वाहनों की चैकिंग की गई। इस अवसर पर थाना बहाववाला के प्रभारी जसविंद्र सिंह बराड़, एएसआई सुखपाल सिंह, एएएसआई गरीश कुमार व अन्य पुलिस पार्टी द्वारा वाहनों की चैकिंग की गई।

डिप्टी कमिश्नर डा. सेनू दुग्गल ने कहा की चुनाव दौरान अकसर शरारती तत्व एक तरफ कोई अपराध करके साथ के राज्य में चले जाते हैं या वोटरों को प्रभावित करने के लिए नशे, धन आदि पड़ोसी राज्यों से आने जाने का डर रहता है। इसी लिए फाजिल्का जिले की राजस्थान के साथ लगती लगभग 48 किलोमीटर लम्बी सरहद पर इतनी सख्त चौकसी रखी जा रही है जिससे यहां से कोई भी समाज विरोधी तत्व इधर उधर बच कर न गुजर सके।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया की जिले में 12 उडऩदस्ते लगातार निगरानी कर रहे हैं और यह वाहन लाइव कैमरों के साथ लैस हैं और इनकी वीडियो फीड सब डिवीजन, जिला और चंडीगढ़ स्तर पर चुनाव कमिशन द्वारा लाइव मानीटर की जा रही है। इस मौके उन्होंने अपनी निगरानी में बसों पर अन्य वाहनों की जांच करवाई और यहां पुलिस द्वारा किए इंतजामों का मुआइना किया।

इस मौके एसएसपी डा. प्रज्ञा जैन ने बताया कि राजस्थान के साथ लगती सरहदों पर जहां मुख्य मार्गों पर हाईटेक नाके लगाए गए हैं वहीं 24 और छोटी सडक़ें, कच्चे रास्तों पर भी नाकाबंदी की गई और इन नाकों की निगरानी सीसीटीवी कैमरों की आंख के साथ भी लगातार की जा रही है। उन्होंने कहा की जिले में केंद्रीय सुरक्षा बल भी पहुंचे हैं और पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च करने के साथ-साथ सांझे आपरेशन किए जा रहे हैं। राजस्थान पुलिस के साथ भी अंतरराज्जीय स्तर पर बेतहर तालमेल के लिए मीटिंगें करके रणनीति बनाई गई है जिससे कोई भी अपराधी एक तरफ अपराध करके दूसरे तरफ जा कर छिप न सके। उन्होंने कहा कि सभी अंतरराज्जीय नाकों पर सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले तीन दिनों में 700 से ज्यादा हथियार पुलिस ने जमा करवाए हैं। 10 भगोड़े काबू किए हैं और 15 केस नशा आदि की बरामदगी संबंधी दर्ज किए हैं। इस मौके एसपी करनवीर सिंह, डीएसपी सुखविंदर सिंह भी उपस्थित थे।

फोटो:2, नाकों पर चैकिंग करते एसएसपी व डीसी

Related posts

Leave a Comment