आविश जायसवाल न्यूज़ हरिद्वार

आविश जायसवाल
न्यूज़ हरिद्वार

फुटपाथ कारोबारी रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के सामूहिक एकमात्र संगठन लघु व्यापार एसोसिएशन पंत दीप इकाई की बैठक
प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। पंत दीप पार्किंग की बैठक का संचालन जिला अध्यक्ष राजकुमार संचालन ने किया
, बैठक के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से ईमेल द्वारा पंत दीप पार्किंग में फुटकर बिंदी, चूड़ी, माला, फूल, प्रसाद, गंगा जली बेचने वाले रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को पंतदीप पार्किंग के विकास में सम्मलित कर 200 रेडी पटरी के लघु व्यापारियों की क्षमता का वेंडिंग जोन बनाए जाने की मांग को प्रमुखता से किया।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा उत्तराखंड सरकार के निर्देशन में मां गंगा के घाटों व समस्त पार्किंगो का स्थाई रूप से विकास किए जाने की योजनाएं बनाई जा रही हैं विकास की योजनाओं में रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को भी अलग से शहरी समृद्धि के तहत उत्तराखंड नगरीय फेरी नीति नियमावली के नियम अनुसार वेंडिंग जोन के रूप में व्यवस्थित व स्थापित किया जाना न्याय संगत होगा। संजय चोपड़ा ने कहा पंत दीप पार्किंग में वर्षों से रेडी पटरी के लघु व्यापारी अपने परिवार के पालन पोषण के लिए स्वरोजगार करते चले आ रहे हैं पंत दीप पार्किंग में लगभग 200 परिवार स्थानीय कारोबारी है जिन्हे केंद्र और राज्य सरकार के संरक्षण में प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर योजना, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत वेंडिंग जोन दिए जाने को लेकर विकास के मानचित्र में सम्मलित किया जाना अति आवश्यक है।

लघु व्यापार एसो. की पंत दीप पार्किंग की बैठक में सम्मलित हुए लघु व्यापारियों में आशीष अग्रवाल, हंसराज अरोरा, प्रिंस साहू, वीरेंद्र चौहान, कृष्णपाल सिंह, वीर गिरी, राजा ठाकुर, मनोज कुमार, रवि कुमार, रामेश्वर सिंह, माला देवी, गीता देवी, दुर्गा, सपना देवी आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Related posts

Leave a Comment