रोड मामले को लेकर सीईओ पहुंचे शंकरपुर, पंचायत से जुड़ी समस्याओं का जल्द होगा निराकरण,पर RES की रोड मे पेच फसा।*

*रोड मामले को लेकर सीईओ पहुंचे शंकरपुर, पंचायत से जुड़ी समस्याओं का जल्द होगा निराकरण,पर RES की रोड मे पेच फसा।*

अमित श्रीवास्तव।

सीधी जिले के कुसमी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत शंकरपुर में रोड को लेकर ग्रामीण कई वर्षों से परेशान थे जब रोड मिली भी तो ठेकेदार के द्वारा मनमानी तरह से RES विभाग के रोड का रुख ही मोड़ दिया गया ऐसा ग्रामीणों का आरोप है।जिसका ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को शिकायत पत्र भी दिया है। पूरे मामले को लेकर खबर का प्रकाशन किया गया था जिसे जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए कुसमी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्रा एवं अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी कुंवर बहादुर सिंह आजाद को शंकरपुर गांव भेजा वहां पहुंचकर उन्होंने पंचायत से जुड़ी सभी समस्याओं के संबंध पर ग्रामीणों से अपनी बात कही,समझाइस दी और चुनाव जैसे ही खत्म होता है पंचायत से जुडे रोड एवं जुड़ी सभी समस्याओं को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने दिया। वही चुनाव को लेकर वोटिंग के विषय में जब लोगों से अधिकारियो ने चर्चा की तो आरईएस की बनाई जा रही रोड को लेकर पेच फिर फस गया जिसमें ग्रामीणों का आरोप है कि यदि रोड सेन्शन के हिसाब से नहीं बनाई जाती है तो वह वोटिंग नहीं करेंगे ऐसा ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन भी किया वहीं वोटिगं को लेकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी के द्वारा तैयार किये गये पंचनामा मे ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार के लोग एवं पंचायत के चपरासी से पंचनामा मे हस्ताक्षर करवाया गया है।जबकि मुख्य कार्यपालिका अधिकारी से जब मीडिया कर्मी की चर्चा हुई तब उन्होंने बताया की वोटिंग को लेकर ग्रामीणों को समझाइए दे दी गई है लोग वोटिंग करने के लिए तैयार हैं। वोटिगं होगी।
मामले पर पेच फिर से फस गया जिसमे,यदि बात आरईएस की रोड को लेकर करें तो जब तक कोई सक्षम अधिकारी ग्रामीणों को सही जगह पर आश्वासन शंकरपुर पहुंचकर नहीं देते तब तक वोटिंग किस तरह से होगी यह तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा,मगर रोड मामले को लेकर शंकरपुर के लोग काफी परेशान है।क्योकि विभाग के अधिकारी ही लोगो को समझा सकते है।मामले मे वुद्धजीवियो का मानना है कि रोड से जुडे मुद्दे पर ग्रामीणो को संतुष्ट जिला के अधिकारी ही कर सकते है। जिस पर,ग्रामीणो ने जिला कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराया है।वही ग्रामीणों ने सीईओ के सामने वोटिंग नही करने का विरोध प्रदर्शन किया और वीडियो तैयार कर वायरल भी किया है।

*इनका कहना है।*
ग्रामीणों के मांग के हिसाब से पंचायत कि सुदूर सड़क चुनाव के बाद चालू कर दिया जाएगा जिससे लोगों को सुविधा मिल जाएगी,वोटिगं को लेकर समझाइस दी गई लोगो से बात हुयी जिसमे लोग वोटिंग करेंगे।

*सीईओ*
*ज्ञानेन्द्र मिश्रा*

Related posts

Leave a Comment