गोण्डा,

गोण्डा, अकांक्षात्मक विकास खंड पंडरीकृपाल के इंडिकेटर्स में हुई प्रगति की समीक्षा हेतु दिल्ली से आई एक टीम जिसमे बृजेश यादव ज्वाइंट डायरेक्टर, रवि पटनी रिसर्च ऑफिसर व यूनिसेफ प्रतिनिधि भी थे सभी ने बैठक कर प्रगति की समीक्षा की साथ ही फील्ड विजिट भी किया ।
खंड विकास कार्यालय सभागार में समीक्षा प्रारंभ की गई की जिसमे मुख्य रूप से संख्यकीय अधिकारी अरूण सिंह, खंड विकास अधिकारी मृत्युंजय यादव ,सीएचसी अधीक्षिका डॉ पूजा जैसवाल, सीडीपीओ अभिषेक दुबे, ए बी एस ए , यूनिसेफ से डिविजनल हेड , सीएम फेलो सभी ADO आदि उपस्थित रहे।। एक एक कर सभी विभाग की बिंदुवार सभी इंडिकेटर्स पर समीक्षा की गई । अच्छे कार्यों की प्रशंसा करने के साथ ही पाई गई कमियों को सुधारने का भी निर्देश दिया गया । इसके पश्चात बाल विकास कार्यालय का निरीक्षण भी किया गया ।
मीटिंग के बाद वी एच एस एन डी सत्र का विजिट किया जिसमे गर्भवती रजिस्ट्रेशन जांच, टीकाकरण, आंगनवाड़ी, राशन वितरण, वजन मशीन आदि की समीक्षा की एवं लाभार्थियों से बात की, फिर खंड शिक्षा कार्यालय एवं विद्यालय का भी निरीक्षण किया तथा सीएचसी में कोल्ड चेन, लेबर रूम साफ सफाई आदि भी देखी और सराहना भी की ।संवाददाता ऋषभ मिश्रा

Related posts

Leave a Comment