*अंतर्राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त बहराइच के साहित्यकार एम. रशीद को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने किया सम्मानित।*

*अंतर्राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त बहराइच के साहित्यकार एम. रशीद को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने किया सम्मानित।*

उर्दू अकादमी संस्थान लखनऊ में आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज़ की ओर से आयोजित हुआ कार्यक्रम।

उ.प्र.सरकार के राज्यमंत्री के हाथो दिया गया स्मृति चिह्न व सम्मान पत्र।

 

 

मिहींपुरवा/बहराइच- साहित्य एवं पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने पर नेपाल देश में अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से नवाज़े गये मिहींपुरवा निवासी वरिष्ठ साहित्यकार एवं पर्यावरणविद एम. रशीद को लखनऊ नगर में स्थित उर्दू अकादमी संस्थान में आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे दानिश आज़ाद अंसारी के हाथो सम्मानित किया गया।
आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज़ की ओर से लखनऊ में पसमांदा जनचेतना सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें प्रदेश के नगरनिकाय चुनाव में विजयी हुये सभी पसमांदा मुस्लिम जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित कर उनका हौसला अफज़ाई करते हुये सभी को प्रशस्ति पत्र दिये गये तथा विशेष रुप से जनपद बहराइच के साहित्यकार एम.रशीद को साहित्य एवं पर्यावरण के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त होने पर सम्मान पत्र दिया गया।
लखनऊ से सम्मान प्राप्त कर अपने आवास पहुंचे साहित्यकार एवं पर्यावरणविद एम. रशीद ने बताया कि आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज़ की ओर से 17 जुलाई दिन रविवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के उर्दू अकादमी संस्थान में प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री के हाथो सम्मानित होना एक सुखद अनुभव रहा उन्होने कहा कि नि:स्वार्थ भाव से पर्यावरण संरक्षण एवं साहित्य सेवा कर रगा हूं और आगे भी करता रहूंगा।
इस मौके पर काफी संख्या में कस्बेवासियों ने साहित्यकार के आवास पहुंच उन्हे बधाई दी।

Related posts

Leave a Comment