बैंकिग न्यूज

बैंकिग न्यूज

 

आस्था के नाम पर पुस्तैनी मार्ग पर किया कब्जा

पुस्तैनी रास्ते पर कब्जे का खेला

पुश्तैनी रास्ते पर भू-माफिया सरवन अवस्थी की नजर…

हनुमान जी की मूर्ति के नाम पर पुस्तैनी मार्ग पर अवैध कब्जा
लखीमपुर-खीरी

 

 

यज्ञराज मौर्य

 

तहसील रिपोर्ट

 

मंदिर और धार्मिक स्थल आस्था के केंद्र होते हैं मगर जिले के भू-माफियाओं ने आस्था के इन केंद्रों को सड़क व गलियों पर स्थापित कर दिया है असल में भगवान के आड़ में कब्जे का यह गोरखधंधा बददस्तूर चल रहा है या फिर यू कहे कि दुकानें चल रही हैं ऐसे लोगों के लिए बस इतना ही कहा जा सकता है कि हे ! भगवान इन्हें थोड़ी अक्ल दे भगवान की जगह सड़क व गलियों में नहीं पवित्र और सुरक्षित स्थान पर होती है।

प्राप्त जानकारी मुताबिक ऐसा की मामला धौरहरा तहसील क्षेत्र के गांव अवस्थी पुरवा मजरा रामलोक थाना ईसानगर जनपद खीरी में देखने को मिला जहा गांव के ही दबंग व हेकड़ श्रवण अवस्थी पुत्र बाबूराम अवस्थी ग्राम अवस्थी पुरवा थाना ईसानगर जनपद खीरी ने आस्था की आड़ में पुश्तैनी मार्ग पर पानी का टैंक बनाकर उसके ऊपर हनुमान जी की मूर्ति रख कर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया है दर्जनों ग्रामीणों ने इसकी शिकायत सम्बंधित जिम्मेदारों से लगाकर पुलिस अधीक्षक खीरी तक लिखित शिकायत देकर पुश्तैनी मार्ग खुलवाकर उक्त भू-माफिया पर विधिक कार्यवाही करने की लिए गुहार लगाई है।
शिकायतकर्ता राम खिलावन पाण्डेय के मुताबिक हमारे मकान के बगल से पुस्तैनी मार्ग निकला था उसी रास्ते में एक पेड़ जम गया था जिससे ग्रामीणों का आना जाना कम रहता था रास्ते पर पहले आरोपी श्रवण अवस्थी पुत्र बाबूराम ने पानी का टैंक बनाकर कब्जा किया फिर उसके ऊपर हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित कर पुस्तैनी मार्ग को बन्द कर दिया है।
उक्त दबंग की शिकायतकर्ता सहित दर्जनों ग्रामीणों में हरीश अवस्थी, रमेश अवस्थी,विमल सुभाष अवस्थी, शंभू दयाल राजपूत,रामेश्वर अवस्थी,बराती अवस्थी,रामलाल, रामप्रताप,राममूर्ति भार्गव, रज्जन आदि लोगों ने आरोप लगाया है।

Related posts

Leave a Comment