*मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में एक दूजे के हुए 151 जोड़े।*

*मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में एक दूजे के हुए 151 जोड़े।*

*विधायक रामचंद्र यादव चैत्र रामनवमी के दिन कामाख्या धाम में करेंगे प्रीतिभोज।*

अमानीगंज।
ब्लाक परिसर में शुक्रवार को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में मिल्कीपुर, अमानीगंज, हैरिंग्टनगंज विकासखंड के 151 जोड़ें वैदिक रीति रिवाज से विवाह बंधन में बंधे। एक दर्जन मुस्लिम जोड़ों ने भी निकाह किया। मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि ने नव दंपतियों को उपहार व विवाह प्रमाण पत्र भेंट किया। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह ने अतिथियों का स्वागत व आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता बब्बन शुक्ला ने किया।
समारोह को संबोधित करते मुख्य अतिथि विधायक रामचंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह योजना के तहत अकेले अयोध्या जनपद को 7 करोड़ 36 लाख रुपए देकर गरीब परिवार की बेटियों का आधुनिक सुविधाओं में हाथ पीला करने का काम किया है। उन्होंने 3 माह के अंदर अमानीगंज विकासखंड में सामूहिक शादी के दोबारा आयोजन के लिए ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह के प्रयासों की सराहना की। मुख्य अतिथि ने नव दंपतियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि नवरात्रि के शुभ मुहूर्त में विवाह बंधन में बंधने वाले युगलों पर मां कामाख्या की कृपा बनी रहे और उनका दांपत्य जीवन सुखमय हो। मुख्य अतिथि ने कहा कि पूर्व में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में मिल्कीपुर विधायक अवधेश प्रसाद द्वारा माता कामाख्या भवानी के दरबार में प्रीतिभोज आयोजन के लिए कहा गया था जो नहीं हो सका अब मैं चैत्र रामनवमी के दिन माता कामाख्या के धाम में दोनों सामूहिक विवाह कार्यक्रमों में विवाह बंधन में बंधे जोड़ों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन करूंगा। और इच्छुक नव दंपतियों को विंध्याचल धाम का दर्शन भी कराया जाएगा। विशिष्ट अतिथि मिल्कीपुर विधायक अवधेश प्रसाद ने नव दंपतियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि पूर्व में आयोजित समारोह में प्रीतिभोज करने के लिए कहा था लेकिन ब्लॉक द्वारा सूची न दिए जाने के कारण नहीं किया गया उन्होंने खंड विकास अधिकारी से दोनों समारोह में सम्मिलित जोड़ों की सूची एक सप्ताह में उपलब्ध कराने के लिए कहा। विशिष्ट अतिथि सांसद प्रतिनिधि जनार्दन मोर्य ने भी नव युगल जोड़ी को आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल जीवन की कामना की।
सामूहिक विवाह के अवसर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। कोटिया की आंगनबाड़ी कार्यकत्री प्रवेश कुमारी ने बेटी बचाओ पर गीत “बेटियों को बचा लो, बेटों की तरह पालो, वो भी इक इंसान हैं कोई गैर नहीं” प्रस्तुत किया जिसकी लोगों ने खूब सराहना की।
समारोह में ब्लॉक प्रमुख श्रीदेवी, समाज कल्याण अधिकारी रणविजय सिंह, खंड विकास अधिकारी चंद्र प्रकाश उपाध्याय, एडीओ पंचायत हरेंद्र सिंह, बंशीधर शर्मा, देवेंद्र सिंह, पवन पांडे, शीतला बाजपेई, शंभू सिंह, राजेश सिंह, सियाराम रावत, रानू सिंह, मुन्ना सिंह, मिशन यादव अजय सिंह, गौतम सिंह, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।

Related posts

Leave a Comment