कोटेदार की मनमानी से त्रस्त कार्डधारकों ने अधिकारियों से लगाई गुहार

कोटेदार की मनमानी से त्रस्त कार्डधारकों ने अधिकारियों से लगाई गुहार
खाद्यान्न वितरण में बरती जा रही घोर अनियमितता की शिकायत पर जांच होती है, लेकिन कार्रवाई नही : कार्डधारक

कोटेदार द्वारा वस्तुओं के वितरण में मनमानी करने एवं विरोध करने पर कार्ड धारकों को दुकान से भगाते हुये अभद्रता करने का भी है आरोप।

रंजीत तिवारी
कर्नलगंज, गोंडा। तहसील क्षेत्र में जिम्मेदार अधिकारियों की मिली भगत के चलते खाद्यान्न वितरण में गंभीर अनियमितता बरती जा रही है और कोटेदारों की मनमानी पर अंकुश नहीं लग रहा है। इसी क्रम में विकास खंड कर्नलगंज के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोनहटा के कोटेदार की मनमानी को लेकर कार्ड धारकों ने आला अधिकारियों को शिकायती प्रार्थनापत्र देकर त्वरित कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रकरण विकास खंड कर्नलगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत कोनहटा से जुड़ा है। यहां के निवासी ग्रामीण राशन कार्ड धारक प्रदीप कुमार वर्मा, श्रीचंद, सत्यनारायण, अमीना,साहब लाल एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य ताहिर ने सामूहिक रूप से संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र दिया है।जिसमें कहा गया है कि कोटेदार द्वारा वस्तुओं के वितरण में मनमानी की जा रही है। विरोध करने पर दुकान से भगाते हुये अभद्रता भी की जाती है। शिकायत पर बीते 30 नवंबर को क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक जांच करने गए थे,जहां अनियमितता की पुष्टि भी हुई मगर कोई कार्रवाई नही हुई। कार्ड धारकों ने बताया कि शुक्रवार को भी तहसील के अधिकारियों की टीम जांच करने गई थी। इस तरह जांच तो की जाती है जिसमें अनियमितता की पुष्टि भी होती है लेकिन कोटेदार के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं होती। जिससे कोटेदार के हौसले बुलंद हैं। कार्ड धारकों का आरोप है कि संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत से ऐसा हो रहा है। इस संबंध में उपजिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि संबंधित विभाग को प्रकरण की जांच करके कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment