भारत के सांस्कृतिक दूत थे स्वामी विवेकानंद : ओमपाल – कामनमैन सोशल वेल्फेयर सोसाइटी ने रामलीला मैदान में किया युवा महोत्सव।

भारत के सांस्कृतिक दूत थे स्वामी विवेकानंद : ओमपाल
– कामनमैन सोशल वेल्फेयर सोसाइटी ने रामलीला मैदान में किया युवा महोत्सव।
गोण्डा।
रामलीला मैदान में कामनमैन सोशल वेल्फेयर सोसाइटी के तत्वावधान में गुरुवार को रामलीला मैदान में आयोजित युवा महोत्सव के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय संयोजक ओमपाल जी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में विश्व धर्म सम्मेलन में सनातन धर्म के दर्शन से विश्व संस्कृति को चमत्कृत कर दिया। स्वामी जी सही मायने में भारत के सांस्कृतिक दूत थे। लखनऊ सचिवालय के अभियंता इं. सुरेश दूबे ने कहा कि स्वामी जी ने युवाओं की अस्मिता को जागृत कर भारत को परतंत्रता की बेड़ियां तोड़ने का संदेश दिया। कार्यक्रम के संयोजक व सोसाइटी के प्रबंधक छात्र नेता धीरेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि भारत को विश्व गुरु के पद पर प्रतिष्ठित करने के लिए युवाओं को स्वामी जी के आदर्शों का अनुसरण करना चाहिए। भाजपा के जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में संघ के वरिष्ठ विचारक जनार्दन सिंह ने युवा महोत्सव के आयोजन के औचित्य और युवाओं की समाज निर्माण में भूमिका पर प्रकाश डालते हुए सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।
नगर के वरिष्ठ रंगकर्मी कृष्णानन्द त्रिपाठी के संचालन व संगीतकार कौशल उपाध्याय सत्या नादान के निर्देशन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में नगर के विभिन्न विद्यालय के नन्हे मुन्ने छात्र छात्राओं ने स्वामी जी के जीवन के प्रेरक प्रसंग पर वार्ता,वाद्य संगीत, देश गीत व नृत्य की समधुर आकर्षक प्रस्तुतियों से विवेकानंद जयंती कार्यक्रम के युवा महोत्सव को नई ऊंचाइयां दी। बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों पर महोत्सव में उपस्थित लोग खुशी से झूम उठे और आकर्षक पुरस्कारों से नन्हें मुन्ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।
इस अवसर पर भाजपा नेता राकेश तिवारी, के के श्रीवास्तव, राजेश तिवारी राजेश रायचंदानी, रमेश मिश्र अधिवक्ता, सत्यदेव मिश्र, राकेश वर्मा, अनिल सिंह, अभिनव पाण्डेय राजाबाबू गुप्ता व रामगोपाल
आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।।

Related posts

Leave a Comment