*प्रतापगढ़ जं0-अंतू स्टेशन रेलवे ट्रैक डबलिंग कार्य फरवरी में होगा पूरा*

*प्रतापगढ़ जं0-अंतू स्टेशन रेलवे ट्रैक डबलिंग कार्य फरवरी में होगा पूरा*

वाराणसी-लखनऊ मेन रेललाइन वाया प्रतापगढ़-रायबरेली लखनऊ दोहरीकरण में बाधा बना बहुप्रतीक्षित प्रतापगढ़- अंतू तक डबलिंग का कार्य फरवरी माह में पूरा होने का दावा रेल अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो जल्द ही डबल रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा जिससे प्रतापगढ़ से लखनऊ डबल ट्रैक पर फराटे से ट्रेने दौड़ेगी। वाराणसी- लखनऊ वाया प्रतापगढ़-रायबरेली रेलखंड पर वाराणसी से जंघई और अंतू से लखनऊ पहले से ही रेलवे ट्रैक डबल हैं और ट्रेनें भी फर्राटा दौड़ रही हैं अब अंतू से प्रतापगढ़ जं0 डबलिंग कार्य अंतिम चरण में है अगले महीने तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है,अंतू से प्रतापगढ़ जं0 डबलिंग पूरा होने के बाद प्रतापगढ़ जं0 से जंघई जं0 ट्रैक डबलिंग का कार्यों में तेजी आयेगी।

प्रतापगढ़ को राजधानी लखनऊ से दोहरीकरण का जरिए जोड़ने का ख्वाब फरवरी के पहले सप्ताह में पूरा हो जायेगा लाइन बिछाने का कार्य रेलवे दो साल से दिखा रही है। हालांकि बीच में कुछ दिक्कतें भी आई। जिसके कारण कार्य में विलम्ब हुआ। सई नदी पर बना नया रेलवे पुल के निर्माण में देरी भी इसकी वजह रही है।

रेलवे की निर्माण इकाई ने अब इस बड़ी बाधा को भी पार कर लिया है। पुल बनकर तैयार हो गया है। जिससे प्रतापगढ़- अंतू के बीच दोहरीकरण की राह आसान हो गई है। नाम न छापने की शर्त पर रेलवे निर्माण इकाई से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फरवरी माह के पहले सप्ताह में प्रतापगढ़ से अंतू रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक दोहरीकरण का कार्य पूरा हो जायेगा।
अगर सब ठीक रहा तो इसी महीने यह पूरा भी हो जाएगा। अधिकारियों के अनुसार दोहरीकरण में चिलबिला बिजली स्टोर के निकट लाइन के किनारे बनी मजार के रास्ते में दिक्कत आ रही है। उनका कहना है कि मजार को छोड़कर उसके इर्द गिर्द जो भी अतिक्रमण है। उसको हटाया जायेगा। ताकि रेलवे लाइन बिछाने में दिक्कत न आये।

Related posts

Leave a Comment