भीषण ठंड और कोहरे से जनजीवन बेहाल तहसील क्षेत्र के सभी सार्वजनिक स्थानों, चौराहों,अस्पतालों,रेलवे स्टेशन,तहसील व ब्लॉक आदि विभिन्न स्थानों पर नहीं जले अलाव।

भीषण ठंड और कोहरे से जनजीवन बेहाल
तहसील क्षेत्र के सभी सार्वजनिक स्थानों, चौराहों,अस्पतालों,रेलवे स्टेशन,तहसील व ब्लॉक आदि विभिन्न स्थानों पर नहीं जले अलाव।

कर्नलगंज, गोण्डा। क्षेत्र में कड़ाके की ठंड और शीतलहरी जारी है। दिन की शुरुआत घने कोहरे से हो रही है और पूरे दिन को कोहरा और धुंध अपने आगोश में लेता दिखाई पड़ रहा है। हालांकि शुक्रवार को दोपहर बाद धूप और छांव होने से थोड़ी राहत मिली। घने कोहरे और शीतलहरी के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त होने के साथ ही यातायात प्रभावित है। इसी के साथ ही एक सप्ताह से पारा भी लगातार गिरता जा रहा है, जिससे गरीब,बेसहारा लोग और किसानों की परेशानी बढ़ गई है। कस्बे से लेकर गांव तक लोग ठंड के कारण घरों में दुबके नजर आ रहे हैं। वहीं तहसील क्षेत्र के सभी सार्वजनिक स्थानों, चौराहों,अस्पतालों,रेलवे स्टेशन,तहसील व ब्लॉक आदि विभिन्न स्थानों पर अभी तक समुचित रूप से अलाव नहीं जले हैं। कर्नलगंज तहसील क्षेत्र के कस्बा कर्नलगंज के प्रमुख चौराहों,रेलवे स्टेशन, बस स्टाप रैन बसेरा आदि जगहों पर रह रहे बेसहारा लोग भगवान भरोसे हैं। कस्बे में सभी सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की समुचित व्यवस्था नहीं दिख रही है। कहीं-कहीं तहसील प्रशासन और नगर पालिका परिषद की ओर से अलाव की व्यवस्था करवाई भी गई है लेकिन एक से दो घंटे ही अलाव जलाने लायक लकड़ी दी जाती है वह भी देर शाम तक और दिन भर लोग ठिठुरते रहते हैं। रेलवे स्टेशन के सामने, बस स्टॉप आदि जगहों पर समय से अलाव नहीं जलने से बेसहारा और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शाम को रेलवे स्टेशन के पास यात्री कागज जलाकर ठिठुरन भरी ठंड से निजात पाने की जुगत में लगे दिखाई पड़ रहे हैं। वहीं बस स्टॉप के निकट बेसहारा लोग अलाव की तलाश में इधर-उधर भटकते देखे जा सकते हैं। आपको बता दें कि कमोबेश यही हालात सरकारी अस्पताल तिराहे पर,चौक घंटाघर, मौर्यनगर चौराहा आदि विभिन्न जगहों पर भी देखने को मिल रही है। इस संबंध में तहसीलदार नृसिंह नारायन वर्मा का कहना है कि लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में रैनबसेरे की व्यवस्था कराई गई है। वहीं नगर पालिका परिषद की ईओ प्रियंका मिश्रा से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।

Related posts

Leave a Comment