आशा कर्मचारी यूनियन ने धरना-प्रदर्शन कर सौपा ज्ञापन

आशा कर्मचारी यूनियन ने धरना-प्रदर्शन कर सौपा ज्ञापन

डॉ0कल्प राम त्रिपाठी
ब्यूरोचीफ गोण्डा

गोण्डा।सीटू से सम्बद्ध आशा कर्मचारी यूनियन की जनपदीय इकाई ने शनिवार को मुख्यालय स्थित जिला पंचायत के टीन शेड परिसर में धरना प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री भारत सरकार व जिलाधिकारी को संबोधित मांग पत्र सौंपा।
देवीपाटन मंडल के अध्यक्ष मंजू तिवारी ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार लगातार आशा आशा संगिनी की उपेक्षा कर रही है। मानवाधिकार दिवस के अवसर पर प्रदेश स्तर की हड़ताल में सभी आशा कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री को ज्ञापन आशा व आशा संगिनी को राज्य कर्मचारी का दर्जा दिलाने के लिए सौंपा जा रहा है। पीएम को भेजे गए मांग पत्र में ईपीएफ दिलाने, आशा से ही एएनएम के रिक्त पदों पर भर्ती किए जानेकी मांग की गई है। वहीं जिलाधिकारी को सम्बोधित मांगपत्र में कहा गया है कि
आशा चयन में हुई व्यापक गड़बड़ी की जांच कराई जाने के साथ आरोप लगाया गया है कि बीसीपीएम से प्रस्ताव लेकर ज्यादातर नियुक्ति पैसे के बल पर हो रही है।
मांगपत्र में प्रसूता भोजन में व्यापक धांधली हो रही है। महिला अस्पताल में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त कराने का अनुरोध शामिल है। इस अवसर यूनियन के संरक्षक दिलीप शुक्ला जिला संयोजक अभय श्रीवास्तव जिलाध्यक्ष संतोषी देवी जिला उपाध्यक्ष अलका श्रीवास्तव खैरुन्निसा विनीता सिंह सरोज शुक्ला कुसुम मिश्रा उषा दुबे हसीना बानो सिम्मी श्रीवास्तव कृष्णावती सरिता देवी सपना देवी हीरामणि कंचन शुक्ला पुष्पा देवी अलका श्रीवास्तव सोनिया पांडेय सहित आशा संगिनी उपस्थित रहीं।

Related posts

Leave a Comment