एसपी के निर्देशन में विभिन्न मामलों में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही 61 लोग गिरफ्तार न्यायालय के लिए या रुखसत

एसपी के निर्देशन में विभिन्न मामलों में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही 61 लोग गिरफ्तार न्यायालय के लिए या रुखसत

रंजीत तिवारी

गोंडा पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी/प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों को विशेष अभियान तहत वारण्टी, अवैध कच्ची शराब के निष्कर्षण, वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने का अभियान चलाकर कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिये थे। जिसके परिपेक्ष्य में दिनांक 20,11,2022 को जनपदीय पुलिस द्वारा अपराधियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की गयी है।
पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में जनपदीय पुलिस द्वारा कुल 61 अभियुक्तों को भिन्न-भिन्न मामलों में गिरफ्तार किया गया। *गैर जमानतीय वारण्ट(एन0बी0डब्ल्यू) कार्यवाही में कुल 33 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें थाना परसपुर से 07, थाना मनकापुर से 06, थाना खोड़ारे से 05, थाना कर्नैलगंज से 03, थाना कोतवाली देहात से 02, थाना खरगूपुर से 01, थाना छपिया से 01, थाना धानेपुर से 02, थाना तरगबजं से 01, थाना नवाबगंज से 01, थाना वजीरगंज से 01, थाना उमरीबेगमगंज से 01, थाना कौडिया से 02 वारंटी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय रवाना कर दिया गया। जनपदीय पुलिस ने *अवैध कच्ची शराब के निष्कर्षण के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही करते हुए 11 अभियुक्त गिरफ्तार कुल 130 ली0 अवैध कच्ची शराब बरामद कर अभियुक्तगणों के विरूद्ध संबंधित थानों द्वारा विधिक कार्यवाही की गयी। तथा विभिन्न मामलो में *शान्ति भंग की आशंका के मद्देनजर जनपद के विभिन्न थानों से कुल-17 व्यक्तियों को अन्तर्गत धारा-151/107/116 सीआरपीसी में गिरफ्तार कर चालान न्यायालय किया गया तथा भारी से भारी जमानत मुचलके से पाबन्द कराया गया।
जनपदीय पुलिस द्वारा की गयी इस कार्यवाही के अन्तर्गत पिछले 12 घण्टे में कुल-61 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने एन0बी0डब्लू (वारंटी), अवैध कच्ची शराब के निष्कर्षण, वाछिंत अभियुक्तों, अशांन्ति फैलाने वाले व अराजक तत्वो के विरूद्ध निरन्तर कार्यवाही करते हुए इस अभियान को जारी रखने के निर्देश दिये है।

Related posts

Leave a Comment