उत्तर प्रदेश के-जनपद शहाजहाँपुर दिनांक 11.11.2022*

उत्तर प्रदेश के-जनपद शहाजहाँपुर दिनांक 11.11.2022*
*यातायात जागरूकता संगोष्ठी के अन्तर्गत पुरूषोत्तम आदर्श कन्या इंटर कॉलेज, जलालाबाद में यातायात संगोष्ठी का किया गया आयोजन ।*

श्री एस. आनन्द, पुलिस अधीक्षक जनपद शाहजहाँपुर के निर्देशानुसार यातायात माह के अंतर्गत आज यातायात जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन पुरुषोत्तम आदर्श कन्या इंटर कॉलेज, जलालाबाद में हुआ । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रभारी निरीक्षक यातायात रीतेन्द्र प्रताप सिंह, आरक्षी सचेंद्र कुमार दीक्षित यातायात व स्कूल के प्रबंधक मो. इरफान व यातायात जागरूकता संगोष्ठी के सयोजक डॉ. पुनीत मनीषी ने भी अपने विचार रखे ।
इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक यातायात रीतेन्द्र प्रताप सिंह ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यातायात का पालन करते समय देखा जाए तो ज्यादा तर लोग नशे में ड्राइविंग या तेज ड्राइविंग के कारण रोड पर दुर्घटना ग्रस्त तो खुद होते है और दूसरों की जान की भी परवाह नही करते हैं ।
आरक्षी सचेंद्र कुमार दीक्षित ने संबोधित करते हुए कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय मुख्य रूप से आईएसआई सर्टिफाइड हेलमेट लगाना चाहिए पुलिस से बचने व जुर्माने से बचने के लिए सस्ता हेलमेट ना लगाएं । यदि नाबालिक बच्चे रोड पर स्कूटी, बाइक चलाते है तो उनके अविभावकों पर रू 25000/- जुर्माना जेल दोनो हो सकती है ।
इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक मो. इरफान ने कहा कि लोग उचित रूप से यातायात निर्देशों और नियमों का पालन नहीं करते हैं और इसलिए इसका परिणाम गंभीर चोटों और मौतों के रूप में हम लोगो के सामने आये दिन आता है । इस में बहुत हद तक हमारे जीवन की दिनचर्या बन चुका मोबाइल भी कारण है ।
यातायात जागरूकता संगोष्ठी का संचालन डॉ पुनीत मनीषी ने किया व अंत में आभार स्कूल की प्रधानाचार्य श्रद्धा टंडन ने व्यक्त किया संगोष्ठी के प्रारंभ में अतिथियों को बेंच लगाकर उनका स्वागत भी किया गया ।
इस अवसर पर सेठ सियाराम इंटर कॉलेज के प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता, नीमा धस्माना, शमिंदर सिंह यातायात पुलिस से पंकज मिश्रा, सोनू सिंह के अलावा स्कूल के समस्त शिक्षक गण और तमाम बच्चे संगोष्ठी में मौजूद रहे ।
जिला ब्यूरो चीफ भावेश कुमार शाहजहांपुर
इंडिया एक्सप्रेस न्यूज़

Related posts

Leave a Comment