थाना तरबगंज के रगड़गंज चौकी को चालीस साल बाद मिली अपनी जमीन ,

थाना तरबगंज के रगड़गंज चौकी को चालीस साल बाद मिली अपनी जमीन ,

ब्यूरो रिपोर्ट दुर्गेश जायसवाल

गोण्डा जनसहयोग से होगा पुलिस चौकी का निर्माण ,जिला अधिकारी के निर्देश पर राजस्व टीम ने पैमाइस कर जमीन का चिन्हांकन किया।
थाना तरबगंज के रगड़ गंज चौकी क्षेत्र में रगडगंज कस्बे सहित , मुजेड,बेलसर ,चांदपुर ,सिंहपुर, नगदही , बरसड़ा,गोपीपुर, खडोरा,सहित 9 ग्राम पंचायतों के सुरक्षा की जिमेदारी है।चौकी पर एक उपनिरीक्षक दस कांस्टेबल ,दो महिला कांस्टेबल की तैनाती है ।पुलिस चौकी को करीब चालीस साल पहले तत्कालीन विधायक स्वर्गीय शीतला प्रसाद सिंह उर्फ शीतलु बाबा ने अपने भवन में संचालित कराया था ।समय के अनुसार जनसंख्या बढ़ती गई ,चौकी पर पुलिस कर्मियों की संख्या व संसाधन बढ़ने लगे जिससे संचालित हो रही चौकी में पुलिस कर्मियों को असुविधा होने लगी । यहां पर तैनात कांस्टेबलों को चौकी के अतरिक्त कमरा लेकर रहना पड़ने लगा ।उच्च अधिकारियों द्वारा की जाने वाली मीटिंग के लिए भी गेस्ट हाउस या अन्य स्थान की तलाश करनी पड़ रही थी ।

मनोज पाठक ने थाना तरबगंज का चार्ज लेने के बाद ही पहली मीटिंग में ही चौकी के लिए निजी भवन के लिए शुरू किया था पहल
कुछ दिन पूर्व थाना तरबगंज का चार्ज लेने के बाद रगड़ गंज चौकी पर मीटिंग लेने पहुंचे थाना प्रभारी ने चौकी पर बैठने के लिए जगह न होने पर चौकी प्रभारी कामेश्वर राय से जमीन की तलाश के लिए लेखपाल व राजस्व विभाग से संपर्क करने के लिए कहा ।खुद भी एसडीएम से जमीन के लिए कहा ।थाना प्रभारी के प्रयास से जमीन उपलब्ध हो गई ।

1999 में तत्कालीन डीएम द्वारा रगडगंज चौकी को दी गई थी जमीन ,
जमीन की तलाश कर रहे राजस्व टीम ने जब रिकार्ड खंगाला तो 1999 में ही तत्कालीन डीएम द्वारा जमीन उपलब्ध करा दिया था लेकिन किसी की नजर नही पड़ रही थी ।

राजस्व टीम के साथ डटे रहे थाना प्रभारी
बुधवार को राजस्व टीम के साथ चौकी प्रभारी कामेश्वर राय ,थाना प्रभारी मनोज कुमार पाठक भारी संख्या में पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर डटे रहे ।टीम ने चिन्हांकन कर पुलिस चौकी का बोर्ड लगा दिया ।
जन सहयोग से होगा पुलिस चौकी का निर्माण
थाना प्रभारी तरबगंज मनोज कुमार पाठक ने बताया की जमीन खाली हो जाने के बाद अब जन सहयोग से भवन का निर्माण कराया जायेगा ।

चित्र परिचय
गोंडा बेलसर मार्ग पर जमीन की पैमाइस करती टीम

Related posts

Leave a Comment