पशुओं के इलाज व चारे के अभाव में पशु अस्पताल परिसर बदहाली का शिकार

पशुओं के इलाज व चारे के अभाव में पशु अस्पताल परिसर बदहाली का शिकार

मरणासन्न हालत में है जानवर, अस्पताल के जिम्मेदार लोगों द्वारा अपनी कमी छुपाने के लिए पशु के ऊपर बैनर डालकर उसे ढंकने की कोशिश

कर्नलगंज, गोण्डा। क्षेत्र के पशुओं को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने वाला पशु अस्पताल बदहाली का शिकार है जो मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहा है। जिससे अस्पताल परिसर में पड़ा एक घायल बेसहारा पशु मरणासन्न हालत में दिखाई पड़ा है।
मालूम हो कि पूरा मामला पशु चिकित्सालय कर्नलगंज से जुड़ा है,जहाँ करीब तेरह दिन पूर्व एक घायल बेसहारा पशु को पशु अस्पताल लाया गया था। जो इलाज व चारा के अभाव में मरणासन्न हालत में पहुँच चुका है। यही नहीं अब तो उसे कौवे भी परेशान करने लगे हैं। वहीं अपनी कमी को छुपाने के लिए अस्पताल के जिम्मेदार लोग पशु के ऊपर बैनर डालकर उसे ढक दिये हैं। इस संबंध में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी रवींद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि अस्पताल में पशुओं को भर्ती करके इलाज करने की कोई व्यवस्था नहीं है और न ही पशुओं के चारे की ही व्यवस्था है। ऐसे में चिकित्सक के साथ अन्य पशु स्वास्थ्यकर्मी चाह कर भी कोई व्यवस्था नही कर पाते। उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सकों की कमी की वजह से दो-दो अस्पतालों का चार्ज उन्हें दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment