बागेश्वर पुलिस मतलब नामुंकिन कुछ नहीं।

बागेश्वर पुलिस मतलब नामुंकिन कुछ नहीं।

नामुंकिन को मुमकिन कर रही पुलिस। पकड़ा साइबर ठगी का दाऊद इब्राहिम।

लोगों के खातों से रुपया निकालने वाला धरा गया

सायबर ठगो के गांव पहुंचकर ठग को गिरफ्तार कर लाई पुलिस।

एसपी बोले _साइबर ठगी करने वाले पकड़ना चुनौती ।

– एसबीआई कस्टमर केयर बनकर लोगों को लेता था झांसे में

– एनीडेस्क, मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कराकर देता था अंजाम

बागेश्वर। डॉन को पकड़ना मुमकिन नही नामुमकिन है को बागेश्वर पुलिस ने मुमकिन कर दिखाया। सायबर ठगी करने वाले गिरोह के बीच पहुंचकर एक आरोपी को पुलिस पकड़ कर लाई है। देश विदेश में लोगों को झांसे में लेकर पलक झपकते ही खाते से पैसे निकासी कर लेने का धंधा करने वालों को पकड़ने में बागेश्वर पुलिस मुस्तैदी कर रही हैं। वही लोगों को जागरूक कर ठगी करने वालों के खिलाफ़ जागरूक भी क्रिया जा रहा है।

पुलिस ने एसबीआई कस्मटर केयर अधिकारी बनकर लोगों के खातों से रकम निकालने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। वह लंबे समय से लोगों को अनीडेस्ट, मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कराकर अपने झांसे में लेता था। भिलकोट निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। न्यायालय के आदेश के बाद उसे अल्मोड़ा जेल भेज दिया है।

अपने कार्यालय में मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि 21 अगस्त को नवीन चंद्र जोशी पुत्र सुरेश जोशी ग्राम भिलकोट, पोस्ट भतोड़ा ने पुलिस में शिकायत की थी कि मेरे द्वारा एसबीआई यूनो मोबाइल एप आदि के बारे में गूगल में कस्टकर केयर नंबर सर्च किया तो अज्ञात द्वारा मुझे एनीडेस्क मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करवाकर मेरे एसबीआई खाते से पांच लाख, तीन हजार, 906 रुपये निकाल लिए। लिखित शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया। इसके बाद साइबर सैल के माध्मय से जानकारी जुटाई गई। सीओ शिवराज सिंह राणा, एसपी ऑपरेशन अंकित कंडारी भी मामले में नजर बनाए रहे। साइबर सैल के माध्मय से आरोपी सरफराज अंसारी पुत्र रिवाज अंसारी निवासी ग्राम बरियापुर, पोस्ट शीलतपुर करमाटा, जिला जगतागड़ा झारखंड की गिरफ्तारी के लिए निरीक्षक इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। दो सप्ताह से पुलिस टीम द्वारा धनबाग, जामताड़ा में अरोपी के निवास स्थान पर दबिश दी तो वह घर में नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए मुखबिर सक्रिय किए। इसके बाद आरोपी को संवाना स्पार्ट सेक्टर 25 थाना निगही जिला पूणे महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

बागेश्वर से गोविंद सिंह की रिपोर्ट।

Related posts

Leave a Comment