जन प्रतिनिधियों के उपेक्षा का शिकार हो रहे पसही उपकेन्द्र के उपभोक्ता।

जन प्रतिनिधियों के उपेक्षा का शिकार हो रहे पसही उपकेन्द्र के उपभोक्ता।

 

मानक के अनुरूप नही हो रही आपूर्ति ।

जयप्रकाश वर्मा

केकराही सोनभद्र।

पसही विद्युत उपकेंद्र पर विगत कई दिनों से वारिश होने के कारण कंट्रोल रूम के अन्दर पानी जाने से सप्लाई में बाधा उत्पन्न हो रही है। वारिश खुलने के बाद जैसे ही सप्लाई शुरू होती है इनकमर,केविल आदि ब्लास्ट होने से सभी छह फीडरो करमा,केकराही, हिंदुवारी,बहुआरा खैरपुर,कुशी, की सप्लाई बंद हो जाती है। जिससे परेशान उपभोक्ताओं ने जनप्रतिनिधियों से कंट्रोल रूम की मरम्मत की मांग की है।

 

बतादे की क्षेत्र में लगभग 72 घंटे से सप्लाई बंद होने के कारण अक्रोशित उपभोक्ताओं ने उप केंद्र पर पहुंच कर अपने गुस्सा का इजहार करना चाहा,परंतु उपकेंद्र की स्थिति देखकर उपभोक्ता भी हैरान हो गए।

एसडीओ एवम जेई तथा आधा दर्जन से अधिक लाइन मैन शुक्रवार की आधी रात तक सप्लाई शुरू कराने के लिए जूझते रहे, परंतु कंट्रोल रूम में भरे पानी को बाहर निकालने में कड़ी मसक्कत करते दिखे। मोनो ब्लाक से पानी निकालकर आधी रात के बाद सप्लाई शुरू करने के लिए जैसे ही लाइट लगाई गई फिर ब्लास्ट होने लगा। बार बार ब्लास्ट होने से अधिकारी भी सकते में पड़े रहे।

एसडीओ श्रवण कुमार सिंह, जेई तेजू गौतम, एसएसओ अखिलेश,राजकुमार, ऋषि, लाइन मैन सुनील कुमार चौहान, शिव कुमार की मेहनत देखकर उपभोक्ताओं का गुस्सा शांत हो गया।

एसडीओ श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि विद्युत उपकेंद्र का कंट्रोल रूम काफी नीचे होने के कारण थोड़ी भी वारिश होने पर पानी अंदर घुसने से सप्लाई बाधित हो रही है। जेई तेजू गौतम एवम लाइन मैन सुनील कुमार चौहान ने बताया कि यह समस्या वारिश के दिनो मे तीन वर्षो से बनी हुई है। विभागीय कागजी कार्यवाही के बाद भी स्थिति पूर्ववत बनी हुई है।

ग्रामीण उपभोक्ताओं प्रेम नाथ, राजेश कुमार, ओंकार तिवारी, विनोद जायसवाल, चंद्रकांत मिश्र, संतोष कुमार, कमलेश मौर्य आदि ने क्षेत्रीय विधायक का ध्यानाकर्षित कराते हुए विधायक निधि से जनहित में कंट्रोल रूम की मरम्मत कराए जाने की मांग की है जिससे हो रही समस्या से निजात मिल सके।

Related posts

Leave a Comment