Sunny Verma Haridwar  News 8791204683

Sunny Verma Haridwar

News 8791204683

 

 

हरिद्वार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को जनपद हरिद्वार के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने भगवान शिव की ससुराल कही जाने वाली पौराणिक नगरी कनखल में भगवान दक्षेश्वर महादेव का पूजा-अर्चना के साथ अभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने कांवड़ मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए भगवान शिव से प्रार्थना की।

 

 

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी महाराज व अन्य संतों से भी भेंट की। श्री धामी ने निर्मल अखाड़े को लेकर चले आ रहे विवाद व निर्मल अखाड़े के संतों की समस्याओं को भी सुना। उन्होंने संतों को समस्याओं को लेकर आश्वासन दिया है।

 

 

इस दौरान अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत रविंद्र पुरी ने बताया कि पूर्व में सीएम धामी ने कहा था कि अगर वह दूसरी बार मुख्यमंत्री बने तो दक्षेश्वर मंदिर पूजा अर्चना करने जरूर जाएंगे। इसी संकल्प के तहत आज सीएम धामी भगवान शिव की ससुराल दक्षेश्वर महादेव में पूजा अर्चना करने पहुंचे। ज्ञापन पर श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कहा कि हमारे द्वारा निर्मल अखाड़े में आ रही समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया गया है। इसके लिए हमने ज्ञापन दिया है और मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि जो भी उचित कार्रवाई होगी उसे हमारे द्वारा किया जाएगा।

 

 

इससे पूर्व सीएम धामी ज्वालापुर के पूर्व विधायक सुरेश राठौर की बेटी की शादी समारोह में शामिल हुए।

पूजा-अर्चना के दौरान स्वामी चिदानंद मुनि, पूर्व विधायक स्वामी यतीश्वरानंद, ंसंत अमनदीप सिंह, महंत दामोदर दास आदि मौजूद रहे। पूजा कर्म पं. अवधेश शर्मा ने सम्पन्न कराया।

Related posts

Leave a Comment