स्ववित्तपोषित महाविद्यालय के इतिहास में पहली बार 27 मई को सरकार और प्रबन्धक आमने सामने एक साथ बैठेगें-डॉ0 सुधीर कुमार मिश्र

स्ववित्तपोषित महाविद्यालय के इतिहास में पहली बार 27 मई को सरकार और प्रबन्धक आमने सामने एक साथ बैठेगें-डॉ0 सुधीर कुमार मिश्र

जयप्रकाश वर्मा

सोनभद्र।

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन (T) के जिलाध्यक्ष डॉ0 अरुण सिंह की अध्यक्षता में एक निजी होटल में प्रेसवार्ता सम्पन्न हुए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन (T) के जिला महामंत्री डॉ प्रसन्न पटेल व प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ0 सुधीर कुमार मिश्र ने जानकारी देते हुए बताए कि केवल यूजी और पीजी साथ लेकर चलने से समाज, शिक्षा एवं शिक्षालयों का भला नही होने वाला अगर समाज, शिक्षा एवं शिक्षालयों का भला करना है तो केजी और पीजी को साथ लेकर चलना पडेगा।

स्ववित्तपोषित महाविद्यालय के इतिहास में पहली बार 27 मई को सरकार और प्रबन्धक आमने सामने एक साथ बैठेगें। सोनभद्र से भी दर्जनों कालेजों के प्रबन्धक शामिल होगें। महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश के आवाहन पर सोनभद्र के कालेजों के प्रबन्धक भी गोद लेगें एक एक आगनबाड़ी केन्द्र।

दिनांक 27 मई को उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन (T) लखनऊ के प्रदेश अध्यक्ष डा०आर०जे० सिंह चौहान के नेतृत्व में उ०प्र० सरकार के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक की अध्यक्षता में उच्च शिक्षामंत्री योगेन्द्र उपाध्याय मुख्य अतिथि होगें तथा अति विशिष्ट अतिथि बेसिक शिक्षामंत्री संदिप कुमार सिंह होगें एवं विशिष्ट अतिथि शिक्षक एवं स्नातक निकाय के दर्जनों सदस्य विधान परिषद व स्थानीय निकाय के 9 नवनिर्वाचित सदस्य विधान परिषद के साथ राजभवन के सामने विश्वसरैया सभागार लोक निर्माण विभाग मुख्यालय लखनऊ में एक विशाल सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों के उत्थान हेतु दर्जनों समस्यायों पर मांग पत्र भी सौपा जाएगा स्ववित्तपोषित शिक्षालयों की नियमावली बनाए जाने का भी अनुरोध किया जाएगा। उक्त विशाल सम्मान समारोह में पुरे प्रदेश से लगभग 1000 से अधिक प्रबन्धको के पहुंचने की उम्मीद है, जिसमें सोनभद्र से भी अधिक संख्या में प्रबन्धक लखनऊ पहुचेगें। स्ववित्तपोषित महाविद्यालय के इतिहास में पहली बार इतने बड़े स्तर पर प्रबन्धक और सरकार एक साथ बैठ कर स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों के उत्थान एवं संचालन आने वाली कठिनाइयों चर्चा करेगें एवं समस्यायों पर माँग पत्र प्रदेश अध्यक्ष डा० आर० जे० सिंह चौहान के नेतृत्व में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक उच्च शिक्षामंत्री बेसिक शिक्षामंत्री को दिया जाएगा।

उसी दिन उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन (T) लखनऊ का विस्तारिकरण कर राष्ट्रीय स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन (T) कर दिया जाएगा तथा राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन भी होगा उक्त के समर्थन में उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र प्रदेशों के स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन के पदाधिकारी लखनऊ पहुंच रहे हैं। प्रेसवार्ता में डॉ0 सुधीर मिश्र प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि स्ववित्तपोषित महाविद्यालय चलाना बहुत ही कठिन काम हो गया है।

Related posts

Leave a Comment