दहेज प्रताड़ना का एक अनोखा प्रकरण बना चर्चा का विषय (घर की उपयोगी वस्तुएं नष्ट कर विवाहिता को दहेज के लिये किया जा रहा प्रताड़ित)

दहेज प्रताड़ना का एक अनोखा प्रकरण बना चर्चा का विषय (घर की उपयोगी वस्तुएं नष्ट कर विवाहिता को दहेज के लिये किया जा रहा प्रताड़ित)

 

ब्यूरो रिपोर्ट दुर्गेश जायसवाल

 

कर्नलगंज गोण्डा। तहसील क्षेत्र के कोतवाली कर्नलगंज अन्तर्गत दहेज प्रताड़ना का एक अनोखा प्रकरण सामने आया है। जहां दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने घर का हैण्डपम्प तोड़ते हुये बिजली कनेक्शन काट दिया और शौचालय का दरवाजा भी तोड़कर नव विवाहिता को घर में अकेला छोड़ चलते बने। पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर दिया मगर सुनवाई नही हुई। जिस पर उसने महिला थाने में तहरीर दिया है। यह जानकारी कोतवाली कर्नलगंज के अन्तर्गत ग्राम कुर्था निवासी विनोद कुमार की पत्नी ममता ने दी है। महिला ने बताया कि करीब छह वर्ष पूर्व उसकी शादी विनोद कुमार के साथ हुई थी, एक वर्ष पूर्व वह गौने में विदा होकर ससुराल आई। उसका पति बाहर रहकर काम धंधा करता रहा । परिवार के लोग शादी में दहेज कम मिलने की बात कहते हुये मायके से मोटरसाइकिल, सोने की चेन, अंगूठी व पांच लाख रुपये नकद लाने का दबाव बनाने लगे। मना करने पर जान से मारने की धमकी दिये। पीड़िता ने बताया कि उसका पति भी परिवार के लोगों के साथ मिला है। वह अपनी कमाई का एक रुपया भी उसे नही दे रहा है और न ही उससे बात ही कर रहा है। महिला का आरोप है कि उपयोगी वस्तुओं को क्षतिग्रस्त कर पिटाई करते हुये घर में अकेला छोड़कर चले गये हैं। पीड़िता ने थाने में तहरीर देकर ससुराल वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की है। उक्त संबंध में प्रभारी कोतवाल सीपी सिंह ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में नही है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

Related posts

Leave a Comment