*भाकियू टिकैत ग्रुप ने बजाज पॉवर प्लांट के एचआर हरीश का फूंका पुतला* 

*भाकियू टिकैत ग्रुप ने बजाज पॉवर प्लांट के एचआर हरीश का फूंका पुतला*

 

भारतीय किसान यूनियन टिकैत का तीसरे दिन बजाज पावर प्लांट के मेन गेट पर धरना प्रदर्शन जारी।

एचआर का पुतला दहन कर पावर प्लांट मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। समस्याओं का हल होने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

बजाज पावर प्लांट की प्रदूषित राख से प्रदूषण फैलने को लेकर चल रहा धरना।

एचआर हरीश की मेन गेट तक अर्थी निकाली गई।

अर्थी के साथ राम नाम सत्य करते हुए मेन गेट तक पहुंचे भाकियू कार्यकर्ता।

एचआर हरीश सिंह के पुतला दहन कर मुर्दाबाद के लगाए नारे।

आपको बता दें कि बजाज पॉवर प्लांट मकसूदापुर ने जगह-जगह राख के ढ़ेर लगाकर पहाड़ बना दिए हैं। ग्राम प्रधान सतनाम सिंह ने हरित न्याय प्राधिकरण नई दिल्ली में लिखित शिकायत भी की है। भाकियू टिकैत के जिला अध्यक्ष मन्जीत सिंह धालीवाल ने कहा कि पावर प्लांट की राख से हो रहे प्रदूषण की प्रशासन को जांच अधिकारी फर्जी रिपोर्ट देकर गुमराह कर रहे हैं। पावर प्लांट के अधिकारी गुंडागर्दी कर रहे हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पावर प्लांट को लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं करने देंगे।

भाकियू के युवा तहसील अध्यक्ष निरंकार सिंह ने कहा कि बजाज एनर्जी प्लांट मानक के अनुरूप काम नहीं कर रहा है। राख डालने के लिए तालाब नहीं है और न ही प्रदूषण को रोकने के लिए हरियाली है। गांवों के रास्तों के किनारे राखी के ढ़ेर लगाकर पहाड़ बना दिए गए जिससे राहगीरों का निकालना दूभर हो रहा है। पावर प्लांट के पास राख डालने के लिए 10 एकड़ का तालाब होना जरूरी है।

प्रदूषित राख के प्रदूषण को रोकने के लिए 25 एकड़ हरियाली होनी चाहिए। पावर प्लांट के परिसर में बजाज स्कूल चलाया जा रहा है जो बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा हैं। प्रदूषण विभाग जांच के नाम पर खाना पूर्ति कर रहा है।

धरना स्थल पर जिला मीडिया प्रभारी सुखचैन सिंह, निरंकार सिंह, बाबूराम, देवेन्द्र सिंह, राम कृष्ण, करनल सिंह, बलविंदर सिंह, राम सिंह, दिव्यांश चौहान आदि लोग मौजूद रहे।

इंडिया एक्सप्रेस न्यूज़ चैंनल के पत्रकार संबाददाता महेंद्र कुमार की रिपोर्ट

Related posts

Leave a Comment