हर्षोल्लास के साथ मनाई गई महात्मा गांधी व शास्त्री जी की जयातीं

हर्षोल्लास के साथ मनाई गई महात्मा गांधी व शास्त्री जी की जयातीं व शास्त्री जयंती के अवसर पर शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी ने जनपद कई स्थानों साफ-सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण गांधी व शास्त्री जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट में डीएम ने किया पौधरोपण

गोडा ,राष्ट्र के दो महापुरूषों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पूरे जनपद में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर सभी सरकारी, अर्ध सरकारी कार्यालयों तथा शैक्षिक संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ ही राष्ट्र की स्वतंत्रता और अखंडता के लिए लोगों ने संकल्प लिया। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट में राष्ट्रध्वज फहराया तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र का अनावरण कर माल्यार्पण किया गया।
उन्होंने शास्त्री जी के सादा जीवन उच्च विचार तथा देश के लिए किए गए योगदान का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आज के दिन लिये गए संकल्प के अनुसार सभी लोग अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन कर देश के विकास में अपना योगदान दें।
सभागार में जीजीआईसी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी, सीआरओ महेश प्रकाश, सिटी मजिस्ट्रेट चन्द्रशेखर, कलेक्ट्रेट संघ के अध्यक्ष मनमोहन अरोड़ा व मंत्री संदीप तिवारी सहित अन्य अधिकारियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। जीजीआईसी की छात्राओं द्वारा बापू के प्रिय भजनों की मनमोहक प्रस्तुति की गई। डीएम ने छात्राओं को उपहार भेंट कर सम्मानित किया । संवाददाता ऋषभ मिश्रा ।

Related posts

Leave a Comment