करनैलगंज , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी 14 अगस्त को विभाजन विभीषिक स्मृति दिवस के रूप में मना रही है।

करनैलगंज , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी 14 अगस्त को विभाजन विभीषिक स्मृति दिवस के रूप में मना रही है। भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने 1947 में भारत के विभाजन का जिम्मेदार नेहरू को ठहराते हुए कहा कि एक समय था कि हमारा हिंदुस्तान काबुल कंबोडिया आज का पाकिस्तान तक फैला हुआ था जब हमारा देश आजादी का उत्सव मना रहा था उसी समय एक ऐसी घटना घटी कि हमारे देश को दो टुकड़े में बांट दिया गया 14 अगस्त को भारत मां को दो टुकड़े में बांट दिया गया हम 75 वर्षों से आजादी का उत्सव मना रहे हैं लेकिन जो भारत मां को खंडित किया गया उसे हम भूल गये, देश के विभाजन की पीड़ा को भुलाया नहीं जा सकता है विभाजन के समय हमारे लाखों बहनों भाइयों कों विस्थापित होना पड़ा था बड़ी संख्या में जान माल की भी हानि हुई थी 1947 में देश में क्या घटना आज तक हम सभी से छुपाया गया।

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह करनैलगंज के सरयू डिग्री कॉलेज में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे जहां उन्होंने धारा 370 हटाए जाने पर गृहमंत्री अमित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की वही देश बंटवारे के लिए नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मंच पर 2 मिनट का मौन उनके लिए रखा जो लोग उस समय घटना में बिछड़ गए थे, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सांसद बृजभूषण ने हाई स्कूल व इंटरमीडिएट के टॉपर बच्चों तथा समाजसेवियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। संवाददाता ऋषभ मिश्रा ।

Related posts

Leave a Comment