लखीमपुर खीरी से बड़ी खबर

लखीमपुर खीरी से बड़ी खबर

रस्सी का सांप बनाने वाली कहावत तो आपने सुनी होगी मगर इस कहावत को मैलानी पुलिस ने एक चोरी के मामले में कथित आरोपियों को छोड़ने के एवज में मांगी रकम 50 हजार रुपये ना मिलने की वजह से 72 घंटे से हिरासत में लिए गए तीन लोगों को फर्जी तरीके से तमंचा रखने के आरोप में रस्सी का सांप बनाकर जेल भेज दिया है,मैलानी पुलिस के इस तरह की चर्चा क्षेत्र में जगह-जगह हो रही है।

लखीमपुर खीरी से बड़ी खबर

मैलानी थाना क्षेत्र के कुकरा गांव में 5 जुलाई बुधवार की रात टेन्ट व्यापारी अफरोज खान के यहां जनरेटर के नीचे रखने वाले गाटर की चोरी हो गई थी,अगले ही दिन 6 जुलाई गुरुवार की सुबह जब छानबीन की गई तो गांव के ही रहने छोटे पुत्र सुबराती के यहां गाटर मिल गए,छोटे ने बताया था कि उक्त गाटर गांव के ही आसिफ एवं जेफूद्दीन द्वारा उनके घर लाए गए हैं। इस दौरान वहां पर काफी भीड़ जमा हो गई और किसी के द्वारा कुकरा पुलिस चौकी में इसकी सूचना दे दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छोटे एवं जेफूद्दीन को चौकी पर लाकर बंद कर दिया। टेंट व्यापारी अफरोज खान पुलिस से बार-बार कहता रहा कि वह किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं चाहता है मामला आपस में निपटा लेंगे मगर फिर भी पुलिस नहीं मानी और पकड़े गए लोगों को अपने हिरासत में ही रखा। 7 जुलाई शुक्रवार के दिन तीसरे आरोपी आसिफ को भी पूछताछ के लिए चौकी पर बुला लिया गया एवं देर शाम तीनों को मैलानी थाने में लाकर बैठा दिया गया। पकड़े गए लोगों को छोड़ने के एवज में लेनदेन का सिलसिला शुरू हो गया। पीड़ित पक्ष से आए कुकरा निवासी रईस आलम ने बताया कि थानाध्यक्ष देवेंद्र गंगवार द्वारा 50 हजार मांगे गए थे मगर वह केवल 20 हजार रुपये ही एकत्र कर पाए जिसको लेने से उन्होंने मना कर दिया और कहा कि 50 हजार रुपये से नीचे कोई बात नहीं होगी। पैसे की मांग पूरी ना होने के चलते निर्दोष आरोपियों को पुलिस ने अपनी खुन्नस निकालते हुए हिरासत में लिए गए तीनों लोगों को अवैध तमंचे कारतूस रखने के आरोप में जेल भेज दिया है।जो कि क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेंद्र प्रसाद सोनकर ने बताया कि अगर मैलानी पुलिस द्वारा किसी निर्दोष को जेल भेजा गया है तो उसकी जांच की जाएगी

जिला ब्यूरो चीफ देवेन्द्र कुमार

Related posts

Leave a Comment