समर कैंप के समापन पर हेलो किड्स प्ले स्कूल में फ्रूट डे पर बच्चों ने जाना फलो का महत्व-

समर कैंप के समापन पर हेलो किड्स प्ले स्कूल में फ्रूट डे पर बच्चों ने जाना फलो का महत्व-
पिछले 1 हफ्तों से हेलो किड्स प्ले स्कूल में समर कैंप का आयोजन किया गया था। जहां विभिन्न प्रकार के एक्टिविटी कराई गई जैसे आर्ट एंड क्राफ्ट, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, फिजिकल एक्टिविटी, डांस, योगा, पिंक डे , पर्यावरण संरक्षण, फ्रूट डे जैसे तमाम एक्टिविटी को समर कैंप के तहत मनाया गया।
रॉबर्ट्सगंज | फ्रूट-डे के अवसर पर हेल्लो किड्स प्ले स्कूल में बच्चों को फलों के महत्व की जानकारी दी गई। नौनिहालों को फल खिलाते हुए उनके गुणों के बारे में बताया गया।
प्रधानाचार्य चंद्र प्रकाश सिंह ने बच्चों को बताया कि फलों का आहार में होना हमारे जीवन के लिए बहुत ही उपयोगी है। मौसम के हिसाब से फलों का सेवन करना चाहिए। बिना मौसम के मिलने वालों फलों का सेवन कदापि नहीं करना चाहिए।
इस दौरान बच्चों को फलो की पार्टी दी गई जिसमें कई प्रकार के फल परोसे गए। फल पार्टी में बच्चों ने खूब मस्ती की। विद्यालय की शिक्षिकाओं ने बच्चों को आम, सेब, अंगूूर, केला, अमरूद, नाशपाती एवं अनार आदि फलो को दिखाकर उनके गुणों के बारे में बताया।
बच्चों ने विभिन्न फलों के आकार की बनी ड्रेस भी पहनी। इस कार्यक्रम की संयोजिका पूजा सिंह के मार्गदर्शन में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ,शिक्षिकाएं रजनी अग्रहरी मीनू सोनी व अंजलि केसरी सहित तमाम अभिभावक व बच्चे मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment