*#न्यूज़ फ्लैश अयोध्या#*

*#न्यूज़ फ्लैश अयोध्या#*
——————————-

*जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मिल्कीपुर तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।*

समाधान दिवस में मौजद अधिकारियों से डीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए, उनकी समस्याओं का तत्काल गुणवत्ता के साथ निस्तारण किया जाए। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने भी सर्किल के सभी थाना प्रभारियों से कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। वहीं सीएचसी मिल्कीपुर के डॉक्टर/अधीक्षक द्वारा घोर लापरवाही व मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार करते रहते हैं, व डॉ पंकज द्वारा मरीजों को बाहर की दवाएं लिखी जा रही है,अधीक्षक 10 वर्ष से अस्पताल में ही जमे हैं जिसकी शिकायत जिलाधिकारी से की गई वहीं जिलाधिकारी महोदय ने सीएमओ को जांच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। व कदनपुर गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से चक मार्ग गाटा संख्या 1260 व तालाब गाटा संख्या 1262, 1263, 1264 पर हुए अवैध कब्जा हटवाने की मांग की। जिसको जिलाधिकारी महोदय ने तहसीलदार हेमंत कुमार गुप्ता को जांच कर कब्जा हटवाने का निर्देश दिया है। वहीं समाधान दिवस में जब किसानों ने शिकायती प्रार्थना पत्र छुट्टे मवेशियों के संबंध में दिया तो जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द चिन्हित स्थानों पर गौशालाओं का निर्माण कराकर छुट्टे मवेशियों को पकड़वाया जाए किसी प्रकार की लापरवाही ना की जाए।
फिलहाल जिला अधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक 1:10 पर ही समाधान दिवस से निकल गए तथा फरियादी अपना प्रार्थना पत्र लेकर अपनी बारी आने का इंतजार करते ही रहे। वहीं अन्य तहसील स्तरीय अधिकारी समाधान दिवस में आए फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे वही दर्जनों अधिकारी अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक चलाते नजर आए।
समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय राजा, उपनिदेशक कृषि संजय त्रिपाठी,एसडीएम अमित जायसवाल, तहसीलदार हेमंत गुप्ता, क्षेत्राधिकारी आसुतोष मिश्रा, वन क्षेत्राधिकारी पीके श्रीवास्तव, निरीक्षक मुइद खान, खंड शिक्षा अधिकारी मिल्कीपुर रिचा सिंह, तीनों विकासखंड के वीडियो, उपखंड अधिकारी मिल्कीपुर अमित कुमार सहित सभी अधिकारीगण मौजूद रहे।
जहां पर 218 शिकायती पत्र आये वही मौके पर 3 का निस्तारण मौके पर किया गया जो कि राजस्व संबंधित

*अयोध्या ब्यूरो रिपोर्ट*

Related posts

Leave a Comment