अपनी पांच मांगों को लेकर किसानों ने की जनसभा :-जनसभा में किसानों ने की अपनी समस्या :-समस्या का समाधान नहीं होने पर किया जाएगा धरना प्रदर्शन

अपनी पांच मांगों को लेकर किसानों ने की जनसभा
:-जनसभा में किसानों ने की अपनी समस्या
:-समस्या का समाधान नहीं होने पर किया जाएगा धरना प्रदर्शन
फोटो परिचय:-जनसभा में बैठे किसान
बहसूमा। नगर के मोहल्ला मार्कपुरिया में अपनी पांच मांगों को लेकर किसानों ने एक सभा आयोजित की। जिसमें किसान नेताओं ने कहा कि इन दिनों किसानों की नलकूपों पर अज्ञात चोर चोरी कर आसानी से फरार हो रहे हैं। जिसमें पुलिस द्वारा कार्रवाई न होने पर किसानों में आक्रोश है। बिजली विभाग ने किसानों की नलकूपों पर मीटर लगाने एवं छुट्टा पशु किसानों की फसलें बर्बाद करने, वही घरों के बिजली के बिलों में मीटर चार्ज लगाकर उपभोक्ताओं को चूना लगा रहे हैं। प्रशासन द्वारा किसानों की पत्ती न जलाने पर कार्रवाई की जा रही है। जिससे किसानों में आक्रोश उत्पन्न है। उन्होंने कहा कि यदि किसानों की समस्याओं का समाधान न किया गया तो आगामी 28 दिसंबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
शनिवार को नगर के मोहल्ला मार्कपुरिया में जनसभा को संबोधित करते हुए भाकियू नेता सुरेन्द्र राणा, समाजसेवी जयबीर अहलावत ने कहा कि शासन-प्रशासन किसानों की कमर तोड़ने में लगी हुई है। किसानों को उनकी नलकूपों पर मीटर लगाया जा रहा है। घरों के बिलों में मीटर चार्ज भी लिया जा रहा है। डेढ़ माह से किसानों की ट्यूबवेल पर अज्ञात चोर चोरी कर आसानी से फरार हो रहे हैं। जब किसानों ने थाने पर आकर थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि चोरों की निगरानी कर उसका पता बताएं। किसान नेता सुरेन्द्र राणा ने कहा कि यदि पुलिस इस बात को कह रही है कि आप अपनी सुरक्षा करें तो फिर सरकार से वेतन क्यों पा रही है। यदि किसान अपनी सुरक्षा खुद करें तो फिर पुलिस प्रशासन का क्या फायदा। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े मिलो में धुआं उठ रहा है उस पर कोई कार्रवाई तो नहीं की जा रही है। लेकिन किसानों की खेतों में पड़ी पत्ती जलाने पर कार्रवाई की जा रही है। जिससे किसानों की कमर तोड़ी जा रही है। यदि किसानों की मांगों पर शासन-प्रशासन खरा नहीं उतरता है तो आगामी 28 दिसंबर को थाना प्रांगण में धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। जनसभा की अध्यक्षता रतन सिंह मोडकला व संचालन जयवीर अहलावत ने किया इस मौके पर मुख्य रूप से सभासद राजू राठी, सभासद मोहित सिंधु, समाजसेवी रविन्द्र नागर, विपिन आर्यवीर, नरेंद्र पधान, संजू पोसवाल, वीरेंद्र नागर, अनिल अहलावत, महेंद्र सिंह, रणवीर सिंह, सतीश कुमार, सुभाष चहल, बिट्टू कुमार जयवीर लांबा, पंकज चहल आदि शामिल थे।

Related posts

Leave a Comment