*न्यूज़*…………….. *अयोध्या*

*न्यूज़*……………..

*अयोध्या*

*गायत्री पब्लिक स्कूल के होनहार बच्चों के द्वारा भव्य विज्ञान प्रदर्शनी*

==================================================

*जनपद के बहुचर्चित बिकास खण्ड हैरिग्टनगंज अन्तर्गत गायत्री पब्लिक स्कूल रेवतीगंज में आज*

*स्वर्गीय राम कलप शुक्ल की 22 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर भब्य बाल मेला व विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।*

जहां पर विद्यालय के होनहार छात्रों के द्वारा विभिन्न स्वनिर्मित व्यंजनों के स्टाल का आकर्षण का केंद्र रहा तो वहीं दूसरी तरफ विज्ञान प्रदर्शनी ने उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया।

मेले के मुख्य अतिथि पुलिस चौकी प्रभारी हैरिंग्टनगंज रजनीश पांडे जी ने स्वर्गीय राम कलप शुक्ल व मां सरस्वती के स्मृति चिन्ह पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

तो वही क्षेत्रीय गणमान्यों को साथ साथ बुजुर्गों को विद्यालय के प्रबंधक उमाशंकर शुक्ला जी के द्वारा शाल भेंट कर सम्मानित किया गया।

तत्पश्चात मुख्य अतिथि रजनीश पांडे ने फीता काटकर बाल मेले का शुभारंभ व
विज्ञान प्रदर्शनी का निरीक्षण किया।

जहां पर विद्यालय प्रांगण के बच्चों के द्वारा सैटेलाइट कम्युनिकेशन,सोलर सिस्टम,इको फ्रेंडली साइंस मॉडल,जू मॉल,नेशनल सिंबल, इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इंडक्शन,फायर अलार्म,लेजर सिक्योरिटी अलार्म,ऑटोमेटिक स्ट्रीट लाइट के अलावा स्वास्थ्य से संबंधित 2 दर्जनों से अधिक प्रोजेक्ट के माध्यम से बच्चों ने अपनी प्रतिभा का अवलोकन कराया।

देश के विभिन्न प्रान्तों में प्रचलित स्वनिर्मित लजीज व्यंजनों को फूड स्टॉल पर देख उपस्थिति लोगों ने बच्चों की जमकर सराहना की।

विद्यालय प्रबंधक उमा शंकर शुक्ल ,उप प्रबंधक रमा शंकर शुक्ल और प्रधानाचार्या शिखा दूबे ने स्मृति चिन्ह देकर मुख्य अतिथि का स्वागत और मेले का गवाह बने लोगों का आभार प्रकट किया।

विद्यालय प्रांगण में प्रशासनिक अधिकारी प्रभा शंकर शुक्ल की निगरानी में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर गायत्री देवी, प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अशोक तिवारी,राधेश्याम त्रिपाठी,गजराज यादव,रामप्रकाश यादव,पवन तिवारी,अखिलेश तिवारी,प्रेम यादव,विक्रमजीत यादव,बीरू दूबे,बीरेंद्र दूबे,चंद्र प्रकाश पांडेय,अवधेश सिंह, डॉ. जगदीश पाठक,उमा शंकर तिवारी,चंद्र मोहन सोनी,विकास सिंह,राम अवतार प्रजापति सहित सकड़ों अभिभावक एवं क्षेत्रवासी रहे मौजूद।

*अयोध्या ब्यूरो रिपोर्ट*

Related posts

Leave a Comment