*,,, लखनऊ,,,,,से नबी अहमद,,,,, इंडिया एक्सप्रेस न्यूज,,,,,,,, लखनऊ के ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,देश और समाज के सबसे अनुशासित व उत्कृष्ट नागरिक होते हैं खिलाड़ी : डॉ. राजेश्वर सिंह*

*,,, लखनऊ,,,,,से नबी अहमद,,,,, इंडिया एक्सप्रेस न्यूज,,,,,,,, लखनऊ के ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,देश और समाज के सबसे अनुशासित व उत्कृष्ट नागरिक होते हैं खिलाड़ी : डॉ. राजेश्वर सिंह*

*लखनऊ।* सरोजनीनगर के युवाओं को फिट रखने तथा युवा खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विधायक डॉ. राजेश्वर सिं​ह द्वारा ‘सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग’ का रविवार को शुभारंभ किया। इस लीग की शुरुआत वृंदावन योजना स्थित SKD एकेडमी में अंडर-19 गर्ल्स बास्केटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन के साथ हुई। इसमें सरोजनीनगर के 16 विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने हिस्सा लिया।
पहला मैच कोलोनेल एसएन मिश्रा ओबीई मेमोरियल स्कूल और भोनवाल कान्वेंट स्कूल के बीच हुआ जिसमें भोनवाल कान्वेंट स्कूल विजयी रही। इसी तरह दूसरा मुकाबला मनीपाल पब्लिक स्कूल और दिल्ली पब्लिक स्कूल के बीच हुआ जिसमें मनीपाल पब्लिक स्कूल विनर रही। तीसरा मैच भोनवाल कान्वेंट स्कूल और दिल्ली पब्लिक स्कूल के बीच हुआ जिसे दिल्ली पब्लिक स्कूल ने जीता। अंतिम मुकाबला कोलोनेल एसएन मिश्रा ओबीई मेमोरियल स्कूल और मनीपाल पब्लिक स्कूल के बीच खेला गया जिसमें मनीपाल पब्लिक स्कूल विजयी रहा। सभी मैचों में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी शारीरिक रूप से फिट और मानसिक रूप से सजग और अनुशासित रहते हैं। डेडिकेशन, डिवोशन और डिसाइसिवेनेस के उत्कृष्ट गुण के कारण खिलाड़ी देश और समाज के सबसे अच्छे नागरिक हैं।

 

कार्यक्रम में हाइकोर्ट के जज अताउर्रहमान मसूदी, इनकम टैक्स कमिश्नर रामेश्वर सिंह, एसकेडी सिंह और डॉ. आशीष सिंह भी मौजूद रहे। हाइकोर्ट जज अताउर्रहमान मसूदी ने डॉ. राजेश्वर सिंह के प्रयासों के साथ साथ खिलाड़ी के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की। भारतीय नागरिक परिषद के महामंत्री रीना त्रिपाठी ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

 

सभी ने बेटियों के प्रदर्शन को खूब सराहा। उन्होंने कहा कि आज बेटियां हर क्षेत्र में देश का नाम रौशन कर रही है। हमें अपनी युवा पीढ़ी को बढ़ावा देना है तथा बच्चों को खेल के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करना है।

Related posts

Leave a Comment