धूमधाम से मनेगा उत्तरायणी मेला

धूमधाम से मनेगा उत्तरायणी मेला
मेलार्थियों को प्रभावित करने के लिए जाएंगे विशेष प्रयास
डीएम बोली -मेले को भव्यता से ऐतिहासिक बनाने के लिए नहीं छोड़ी जाएगी कोई कसर।
आमजन से सहयोग की अपील।
सरयू गोमती संगम तट पर मनाए जाने वाला ऐतिहासिक उत्तरायणी मेला धूमधाम से मनाने के लिए जिला प्रशासन और पालिका नहीं छोड़ेगी कोई कोर कसर।
मेले में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस चरस, स्मैक और अराजक तत्वों पर नकेल कसने के लिए चलाएगी विशेष अभियान। अराजक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अराजक तत्वों को चिन्हित कर करेगी कार्रवाई। एसपी बोले कि यदि किसी ने भी कानून व्यवस्था का किया उल्लंघन तो होगी सख्त कार्रवाई।

मेला कमेटी से जुड़े हुए और वरिष्ठ नागरिक और सभासदों और विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों से रायशुमारी कर मेले को भव्य और ऐतिहासिक मेला कराए जाने का लिया गया निर्णय। सेना के बैंड से बढ़ेगी मेले की भव्यता।
डीएम ने बैठक कर सभी लोगों से मेले को भव्य बनाने में सहयोग की अपील।
जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में उत्तरायणी मेले को ऐतिहासिक और भव्य बनाने को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय सभागार में आमजन और जनप्रतिनिधियों के साथ रायसुमारी ली।बैठक में डीएम अनुराधा पाल ने सभी लोगों को मेले की भव्यता बनाने के लिए सुझाव मांगे।वही पालिकाध्यक्ष सुरेश खेतवाल ने कहा कि देश विदेश में मेले की भव्यता की हो चर्चा ऐसा प्रयास किया जाएगा।भव्य मेले का आयोजन कर पौराणिक संस्कृति और स्थानीय इतिहास को विश्व पटल पर लाने का मेला प्रमुख साधन है।इसके लिए पालिका विशेष पहल करेगी ।
बैठक में कपकोट नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद बिष्ट ने कपकोट में मनाए जाने वाले मेले में जिला प्रशासन और सरकार से विशेष सहयोग की अपील की।बैठक में ब्लॉक प्रमुख पुष्पा देवी,पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी चंद्र इमलाल कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगवत डसीला,व्यापार मंडल अध्यक्ष कवि जोशी, हरीश सोनी,वृक्ष प्रेमी किशन मलड़ा,वरिष्ठ नागरिक नागरिक कल्याण न्यास के सम्मानित सदस्य सभासद सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
बागेश्वर से योगेंद्र सिंह मेहता की रिपोर्ट

Related posts

Leave a Comment