प्रेस विज्ञप्ति दिनांक –27 October 2022 स्थान –बुद्धेश्वर मंदिर परिसर India news,

प्रेस विज्ञप्ति
दिनांक –27 October 2022
स्थान –बुद्धेश्वर मंदिर परिसर
India news,
*भैया दूज के अवसर पर बहनों ने भाइयों का तिलक लगाकर नशा ना करने का लिया वचन*।

*बुद्धेश्वर धाम मंदिर में मंदिरों और मठों के परिसर को नशा मुक्त परिसर बनाने के लिए हुई बैठक*

बुद्धेश्वर मंदिर परिसर लखनऊ में भैया दूज के शुभ अवसर पर बुद्धेश्वर विकास महासभा तथा बुद्धेश्वर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भारत सरकार के राज्य मंत्री कौशल किशोर के साथ की बैठक।
हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो का आवाहन करने वाले भारत सरकार के राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा की बुद्धेश्वर परिसर के इर्द-गिर्द के आम नागरिकों, भक्तों ,परिसर में लगे हुए सेवादार ,पुजारी वा महंत सभी नशा मुक्त अभियान कौशल का से जुड़कर नशा मुक्त भारत बनाने का संकल्प ले। आज के इस शुभ अवसर पर बहनें अपने भाई की दीर्घायु के लिए व्रत रखकर तिलक लगा उनके लंबे जीवन की प्रार्थना करती हैं हम सभी देशवासियों का यह कर्तव्य है कि बहनों की इस आवाहन में उनका साथ दें और देश नशा मुक्त बनाएं, क्योंकि भाई तभी सुरक्षित हैं जब वह किसी प्रकार का नशा नहीं करते हो तभी उनका स्वस्थ सही रहेगा और उनके घरों में समृद्धि रुक सकती है।
भारतीय नागरिक परिषद के महामंत्री रीना त्रिपाठी ने कहा की सबसे ज्यादा युवा जनसंख्या वाले भारत देश को युवाओं की पूरे क्षमता के साथ देश की प्रगति में आगे बढ़ाने के लिए बहुत ही सार्थक अभियान है। नशा मुक्त अभियान के तहत मंदिरों और मठों के परिसर को नशा मुक्त रखने का प्रयास जो बुद्धेश्वर विकास महासभा द्वारा शुरूकिया गया है, वह निश्चित रूप से पूरे उत्तर प्रदेश ही नहीं भारत के लिए नजीर सिद्ध होगा और सभी मंदिर तथा धार्मिक स्थल पवित्रता और स्वच्छता के साथ धार्मिक आयोजनों का प्रचार प्रसार कर सकेंगे ।वहां से नशे को हमेशा के लिए हटाने में सफलता मिलेगी।
बुद्धेश्वर विकास महासभा के संरक्षक रामशंकर राजपूत ने बताया कि परिसर में नशा मुक्त घोषित करते हुए चारों तरफ होर्डिंग पोस्टर और संदेशों के माध्यम से जागरूकता फैलाने का प्रयास करेंगे। जल्द ही माननीय जी के निर्देशानुसार सौ मीटर के परिसर को नशा मुक्त घोषित करने हेतु योजना बनाई जाएगी।
मनोज चौरसिया महामंत्री बुद्धेश्वर विकास महासभा ने सभा के द्वारा नशा मुक्त अभियान को जन आंदोलन के रूप में परिवर्तित करने में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।
वीरपाल यादव महामंत्री बुद्धेश्वर व्यापार मंडल ने बताया सभी मंदिरों के परिसर नशा मुक्त हो इसके लिए वहां पर कार्यरत पंडित पुजारी और महंत भी पूरी तरह नशा मुक्त हो और परिसर में किसी को नशा करने की अनुमति ना दें ।
डॉ डीसी गुप्ता राष्ट्रीय महासचिव अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग महासभा ने कहा कि मंदिर के आसपास गुटका पान मसाले और शराब की दुकानों का निषेध किया जाए।
डॉ घनश्याम पांडे संरक्षक बुद्धेश्वर विकास महासभा ने कहा मंदिर में आने वाली लड़कियां महिलाएं हुआ माताएं सुरक्षित रहें तथा उन्हें नशे से ग्रस्त अराजक तत्वों का सामना ना करना पड़े इसके लिए यह कदम बहुत ही आवश्यक है।
मंदिर के मंदिर परिसर में पूरी सुचिता से पूजा करने वाले रामू पंडित ने कहा कि हिंदू धर्म से जुड़े हुए सभी संप्रदायों के साधु संतों से यह आवाहन किया गया कि आज के इस पावन दिन से संकल्प के साथ एक मुहिम के तहत साधु संतों और सन्यासियों को एकजुट होकर नशा मुक्त अभियान से जुड़ना होगा।
इस वार्ड के पार्षद ताराचंद रावत ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए कहा कि हिंदू धर्म में अक्सर लगने वाले आरोपों से मुक्त कराना होगा अक्सर कहते हुए अन्य धर्मों के लोगों को सुना जाता है कि दीपावली और होली नशे का त्यौहार हो गया है इस विडंबना से मुक्ति पानी होगी। जल्द ही बुद्धेश्वर मंदिर परिसर के क्षेत्र में एक बड़ी सभा के द्वारा आम नागरिकों को श्रृंखला के तहत नशा मुक्त अभियान कौशल का से जोड़ते हुए हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो के संकल्प हेतु एकत्र किया जाएगा।
इस बैठक में सती राम लोधी संरक्षक बुद्धेश्वर विकास महासभा रमेश चंद्र पांडे , अरविंद पांडे, मंदिर परिसर के सेवादार रिंकू, रेनू त्रिपाठी, प्रथमेश दीक्षित शिल्पा त्रिपाठी सहित महासभा के सभी सदस्य तथा व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ व्यापारी व्यापारी और सन्यासियों ने प्रतिभाग किया।……… India news,,,,.news,,,,, Nabi ahmad,,,,,,Salman….

Related posts

Leave a Comment