पुलिस हुई सख्त, यातायात नियमों का पालन नही करना पड़ेगा भारी।

पुलिस हुई सख्त, यातायात नियमों का पालन नही करना पड़ेगा भारी।
कोतवाल बोले, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई।
-अब हेलमेट न पहनने वालों पर होगी सख्ती
– पुलिस की कई टीमों ने की चेकिंग
बागेश्वर। रविवार को बागेश्वर- गरूड़ मोटर मार्ग में बाइक सवारों की मौत के बाद पुलिस सख्त हो गई है। सोमवार को पुलिस टीम सुबह से ही चेकिंग में लग गई तथा बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले चालकों का चालान किये।
बता दें कि रविवार को गरूड़-बागेश्वर मोटर मार्ग में कमेड़ी के पास दो बाइक सवारों की मौत हो गई थी। जिसके बाद चर्चा यह है कि यदि दोनों बाइक सवारों ने हेलमेट पहना होता तो बाइक सवारों की जान बच सकती थी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव के निर्देश पर सोमवार से जनपद में बिना हेलमेट पहनना आवश्यक कर दिया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सोमवार को कोतवाल कैलाश नेगी ने मोर्चा संभाला।वही नियमों का पालन नही करने पर दर्जनों चालान किए,साथ ही तीन वाहन सीज किए और दो वाहनों का कोर्ट चालान किया।साथ ही डुगडुगी बजाकर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने, दुर्घटनाओं से बचने के लिए हेलमेट पहनने की अपील की। विभिन्न रूटों पर वाहन चेकिंग करने लगे। उन्होंने बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले व ओवर लोडिंग करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। कोतवाल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह अभियान जारी रहेगा। इधर विभिन्न संगठनों ने पुलिस के इस अभियान की सराहना की है तथा कहा है कि पुलिस को विभिन्न मोटर मार्गों में इस तरह का अभियान चलाना चाहिए तथा यह अनवरत जारी रहे। इधर कोतवाल कैलाश नेगी ने सभी वाहन चालकों से अपील की है कि वे बिना हेलमेट के वाहन न चलाएं तथा शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ वाहन सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।
– बाक्स
नाबालिगों के वाहन चलाने पर होगी कर्रवाई
बागेश्वर। कोतवाल कैलाश नेगी ने सभी अभिवावकों से नाबालिकों को वाहन नही चलाने देने,नशे की लत में वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कारवाही की बात कही।
बागेश्वर से गोविन्द सिंह की रिपोर्ट

Related posts

Leave a Comment