*बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। दिलाया मदद का आश्वासन।*

*बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। दिलाया मदद का आश्वासन।*

बाढ़ पीड़ितों को वितरण किया बाढ राहत सामग्री।

मीडिया से मुखातिब हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ।

रिपोर्टर ‌सुमन राय

मिहींपुरवा/बहराइच- बाढ़ से ग्रस्त मिहींपुरवा तहसील में बाढ़ पीड़ितो से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ पीड़ितो को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया।
बुधवार को मोतीपुर सिचाई कालोनी मैदान पर हेलीकाप्टर से उतरे मुख्यमंत्री जी ने पंडाल पर पहुंच कर 10 बाढ़ पीड़ितो को अपने हाथो से बाढ़ राहत सामग्री किट वितरित की। तत्पशचात 350 अन्य बाढ़ पीड़ितो को भी राहत सामग्री वितरित की गयी।
इसके पश्चात मुख्यमंत्री जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रशासन के अधिकारियों को बाढ़ राहत कार्य मे लगाया गया है। प्रशासन के साथ-साथ मंत्री लोगों को भी हर गांव में, हर जनपद में दौरा करने का कहा गया है। सभी जगह नोडल अधिकारी तैनात किए जा रहे हैं। बाढ़ पीड़ित जहां स्वयं भोजन बना सकते हैं उन्हें राशन किट दी जा रही है जिसमें आलू चावल दाल आटा मसाला दियासलाई ,लाई तेल नमक पूर्ण रूप से सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। राहत कार्य युद्घ स्तर पर आगे बढ़ सके।
जहां राहत शिविरों में बाढ़ पीड़ितों को रहने के लिए जो बाढ़ पीड़ित राहत शिविरों में रह रहने को मजबूर होना पड़ रहा है, वहां पर भोजन पैकेट उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रदेश में बलरामपुर श्रावस्ती बहराइच सिद्धार्थ संत कबीर नगर बस्ती गोरखपुर समेत लगभग 15 जनपद बाढ़ से प्रभावित हैं। उन्होने कहा कि आज प्रातः काल से ही अयोध्या गोंडा बलरामपुर श्रावस्ती बहराइच इन सभी का मैंने दौरा किया है। कल जल शक्ति मंत्री को भी दौरा करने के लिए भेजा था।
राहत हेतु पहले से स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि कहीं जनहानि होने पर संबंधित परिवार को 4 लाख की सहायता राशि दी जाये तथा जिनके आवास नदी में पूरी तरह नष्ट हो गए हैं उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना से आवास मिले और जिनके आवास क्षतिग्रस्त हो चुके हैं उनको भी आवास उपलब्ध कराया जाए।
इसके अलावा पहले ही से निर्देश जारी किए गये हैं कि जहां सूखा से फसलो का नुकसान हुआ है उसका आकलन करके तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए।
इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री जी के साथ सांसद बहराइच अक्षयवर गौड़, विधायक बलहा सरोज सोनकर, विधायक नानपारा राम निवास वर्मा , विधायक महसी सुरेश्वर सिंह, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी मौजूद रहे।
इस दौरान जिलाधिकारी , पुलिस अधीक्षक के साथ जिला प्रशासन के आला अधिकारी व कर्मचारी वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।

*जिन 10 लोगो को मुख्यमंत्री जी ने अपने हाथों से किट वितरण की उनका विवरण*

नान्हू पुत्र बच्चू गोपिया,
श्रीमती रीता देवी पत्नी मुखलाल गोपिया,
श्रीमती कलावती पत्नी बैदा गोपिया ,श्रीमती नन्दादेवी पतली जयराम सोंगवा,
श्री लच्छीराम पुत्र श्री जोदधा,
श्री बेनीराम पुत्र साहेबदीन,
पन्नेलाल पुत्र सिद्धू,
रामादल पुत्र स्वामी कुड़वा
दिनेश बांके कुड़वा
पेशकार भगौती कुड़वा
मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ित को राहत सामग्री वितरण करते हुए गोद में लिए छोटे बच्चे को अपनी गोद में लेकर दुलारा तथा उसे बिस्कुट एवं टॉफी देकर आशीर्वाद दिया

Related posts

Leave a Comment